भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में वैसे तो कई तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को पसीने छुड़ा दिए है। लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में ऐसे गेंदबाजों की कमी हैं जिनकी रफ्तार 150kmph से ज्यादा है। हालांकि इस मामले में पड़ोसी देश पाकिस्तान शुरू से ही काफी ज्यादा लकी रहा है। क्योंकि पाकिस्तान के पास हमेशा से तेज गेंदबाजों की फौज रही है।

Team India को मिला तेज गेंदबाज

भारतीय टीम (Team India) के पास एक उमरान मलिक के अलावा 150 kmph से तेज रफ्तार में गेंदबाजी करने वाला कोई गेंदबाज नहीं है। आज हम अपने इस लेख में ऐसे तेज गेंदबाज के बारे में बताने वाले हैं जो अपनी रफ्तान की वजह से जाना जाता है।

165kmph की रफ्तार में करता है गेंदबाजी

वो कोई और नहीं बल्कि वसीम बशीर है। जो 22 साल के तेज गेंदबाज है। वसीम बशीर को पहलगाम एक्सप्रेस के नाम से जानते है। हाल ही में वसीम बशीर की गेंदबाजी का एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि वो शोएब अख्तर के 161.3 kmph का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते है। वसीम बशीर भी कश्मीर से आते है वहीं तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी कश्मीर से ही आते है।

वसीम बशीर जम्मू कश्मीर से घरेलू क्रिकेट खेलते है। वसीम बशीर को पिछले वर्ष KKR ने ट्रायल के लिए भी बुलाया था लेकिन उनको KKR की टीम में शामिल नहीं किया गया था। वसीम बशीर ने वीडियो वायरल होने के बाद दिए इंटरव्यू में भी कहा था कि, ‘आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और यही मेरा मेरा भी लक्ष्य है।’ उनको आईपीएल में मौका मिलता है या नहीं।

ALSO READ:Sachin Tendulkar नहीं यह खिलाड़ी होता ‘क्रिकेट का भगवान’, राजनीति के वजह से बर्बाद हुआ करियर