विराट कोहली

भारतीय टीम (Team India) विराट कोहली (Virat Kohli) का उत्तराधिकारी टीम तलास में लगी हुई है लेकिन अभी तक कोई नजर नही आया है। बता दे इस दौड़ में भारत के कई युवा खिलाड़ियों का नाम नजर में आ रहा है। जिसमें शुभमन गिल(Shubhman Gill), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का नाम नजर आता है, लेकिन अब इस लिस्ट में एक और युवा खिलाड़ी का नाम शामिल हो गया है।

जिस युवा खिलाड़ी की बात हो रही है वह युवा खिलाड़ी सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान है. दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के पहले मुकाबले में इंडिया बी (Indian B) के लिए खेलते हुए 19 वर्षीय मुशीर खान (Musheer Khan) ने जो प्रतिभा दिखाई है, उससे सभी हैरान रह गए हैं।

विराट कोहली जैसा दमखम रखता है मुशीर

हाल में हुए श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी पर बड़े सवाल खड़े हो रहे थे। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट और कोच ने इसी वजह से अब कई प्रमुख खिलाड़ियों को भी दिलीप ट्रॉफी में खेलने को मौका दिया है। विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे दिग्गजों को छोड़कर सभी इस घरेलू टूर्नामेंट में खेल रहे हैं।

जहाँ पर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) के छोटे भाई और अंडर-19 क्रिकेट के सुपरस्टार मुशीर खान को भी इंडिया बी टीम में मौका मिला है। जहाँ पर इस युवा खिलाड़ी ने खुद को साबित करते हुए अपने दिलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर सभी का दिल जीत लिया। इसके साथ ही उन्होंने बता दिया कि वो बेहद कम समय में ही विराट कोहली जैसा दमखम दिखा सकते हैं।

मुशीर खान ने अपने बल्ले से जीता है हर किसी का दिल

दिलीप ट्रॉफी से पहले मुशीर खान के बल्ले का जादू हर टूर्नामेंट में चला है। बात करे उनके बल्ले से निकलने वाले रन की तो अंडर-19 विश्व कप में वो सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर 2 पर रहे थे। वहीं उसके बाद रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया। जिसके बाद सेमी फाइनल में अर्धशतक और फाइनल में शानदार शतक भी जड़ा था।

मुशीर खान ने अपने छोटे से करियर में कुल 11 पारियां खेली है और उन 11 पारियों में 3 बार शतक जड़कर बता दिया है कि वो बड़ी पारियां खेलना जानते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में फिलहाल ऐसे खिलाड़ियों की कमी नजर आ रही है, जिसके कारण ही अभी से मुशीर खान की तुलना दिग्गज विराट कोहली से होने लगी है।

READ MORE : IPL 2025: CSK के फैंस को लगा बड़ा झटका, MS DHONI समेत कई स्टार खिलाड़ी बाहर

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.