वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। इस महा मुकाबले में भारतीय टीम को 209 रनों से करारी हार मिली। ऐसे में अब डब्लूटीसी के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को वेस्टइंडीज का दौरा करना है।

जहां उसे दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी20 सीरीज खेलनी है। इसी कड़ी में भारतीय टीम को लेकर एक नई अपडेट सामने आई है। बता दें कि ये अपडेट पुरुष भारतीय टीम को नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम को लेकर आई है।

बांग्लादेश का दौरा करेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

दरअसल बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की मेजबानी करने का फैसला किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, यह द्वारा जुलाई किया जाएगा। इस दौरे की शुरुआत 9 जुलाई से होगी वही इस का आखिरी मुकाबला 22 जुलाई को खेला जाएगा। ‌

हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार महिला क्रिकेट टीम 6 जुलाई को बांग्लादेश दौरे के लिए ढाका पहुंचेगी।

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

वहीं अगर बांग्लादेश दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम के शेड्यूल की बात की जाए तो, टीम अपना पहला टी20 मुकाबला 9 जुलाई को खेलेगी। वही दूसरा 11 जुलाई और तीसरा मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा। इसी के साथ बांग्लादेश की टीम और भारतीय टीम अपना पहला वनडे मुकाबला 16 जुलाई को खेलेगी।

वही दूसरा 19 जुलाई और तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 जुलाई को खेला जाएगा। दरअसल बांग्लादेश महिला क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शफीउल आलम चौधरी नाडेल ने जानकारी देते हुए बताया कि, जुलाई में हम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वाइट बॉल सीरीज के लिए मेजबानी करेंगे। ये सभी मुकाबले शेर ए बंगाल नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Also read:टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशखबरी, एशिया कप से पहले टीम में वापसी करेंगे ये दो धाकड़ खिलाड़ी, विरोधी टीम में मची खलबली