7 जून से 11 जून के बीच लंदन के द ओवल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा था। डब्लूटीसी के इस मुकाबले में एक बार फिर भारत को अपनी खराब परफॉर्मेंस की वजह से आईसीसी की ट्रॉफी को गंवाना पड़ा। इस मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 209 रनों से हार का सामना करवाया। ऐसे में सभी लोग टीम में बदलाव की मांग कर रहे हैं।

रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद भारतीय टीम को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट खेलने हैं लेकिन इन टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। ऐसा बताया जा रहा है कि, वेस्टइंडीज दौरे पर टीम की प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा नहीं बल्कि अजिंक्य रहाणे संभाल सकते हैं।

यशस्वी जयसवाल और सरफराज खान को भी मिलेगा मौका

दरअसल अजिंक्य रहाणे ने काफी समय बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में अपनी वापसी की है। इसी के साथ उन्होंने इस दौरान अपने प्रदर्शन से सभी लोगों को प्रभावित भी किया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले में उन्होंने दोनों पारियों को मिलाकर 135 रन जोड़ने का काम किया।

इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, टीम में यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान ईशान किशन को भी मौका मिल सकता है क्योंकि सभी सीनियर खिलाड़ियों को एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए आराम दिया जाएगा तो उनकी जगह इन खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के दौरे पर भेजा जा सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), सरफराज खान, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

ALSO READ:‘उसने मुझे होटल में बुलाया ..बोला करियर बना दूंगा”, The Kerela Story की एक्ट्रेस ने यौन शोषण पर किया बड़ा खुलासा