भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर भारतीय टीम को पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए भारतीय टीम की घोषणा आज की गई है। जिसमें भारतीय टीम की कप्तानी एक बार फिर हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है टीम से एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को टीम से आराम दिया गया है।

इन खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका

इस सीरीज के लिए कई युवा चेहरा को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। जिसमें मुकेश कुमार, तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बीते दिनों आईपीएल के 16 सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया था हालांकि इस टीम में रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली है जिन्होंने केकेआर की ओर से 400 से भी अधिक रन बनाए थे और पूरे टूर्नामेंट का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

हार्दिक पांड्या बने कप्तान सूर्या उपकप्तान

अजीत अगरकर के नए चयनकर्ता बनते भारतीय टीम में बहुत बड़ा परिवर्तन किया गया है. टी20 के विध्वंसकारी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अब एक नई जिम्मेदारी दी गयी है उनको टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है. वही अगर बात करे युवा खिलाड़ियों को तो कई IPL स्टार्स की किस्मत चमक गयी है. मुकेश कुमार इन्ही नामों में से एक है जिनको इस साल के प्रदर्शन का इनाम मिला है.

टीम –

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी की खुली किस्मत, टीम में शामिल हुआ शमी जैसा घातक गेंदबाज, आईपीएल में गेंद से खूब मचाया है तबाही