अजीत आगरकर

4 जुलाई को बीसीसीआई (BCCI) के मैच एंड कर्ता के रूप में अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) को चुना गया था। अजीत आगरकर पहली बार बीसीसीआई (BCCI) के मुख्य चयनकर्ता बने हैं उन्हें इस पद के लिए 3 करोड़ रुपए की फीस ली है। बुधवार को T20 सीरीज (T20 Series) के लिए भारतीय टीम का चयन किया और उन्होंने इस चयन के साथ ही टीम इंडिया (Team India) को लेकर अपने मंसूबे साफ कर दिए है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए एक बार फिर से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया दया है। यह टी20 विश्वकप (T20 World Cup) के बाद चौथी बार को पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इस सीरीज़ में एक बार फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को जगह नहीं मिली है।

यह दोनों खिलाड़ी T20 विश्वकप के बाद भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने श्रीलंका, न्यूजीलैंड सहित कई क्रिकेट टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए लेकिन लगभग हर शरीफ में टीम की कमान हार्दिक पंड्या में ही सजा है और इस दौरान टीम में कई नए और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है।

टी20 विश्व कप की तैयारियां शुरू की

अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) ने आगामी टी-20 सीरीज (T20 World Cup) में जिस तरह कि भारतीय टीम का चयन किया है उस हिसाब से यह पता चलता है कि आगरकर ने आते ही अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। वें अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में आजमाना चाहते हैं और अधिक से अधिक युवा खिलाड़ियों को टी-20 टीम में जगह देना चाहते।

यही कारण है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले खिलाड़ी कई नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, तिलक वर्मा, मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है

Read More : महेंद्र सिंह धोनी का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड जिसको तोड़ना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन, ऐसा करने वाले एकलौता क्रिकेटर