भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 27 जुलाई से वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय अनुसार 7:00 बजे से होगी जो ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। इसी बीच इस मुकाबले को लेकर भारतीय फैंस में काफी जोश देखा गया है। वहीं दूसरी तरफ सीरीज में संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव समेत कई खिलाड़ियों पर नजर टिकी हुई है।

अपने प्रारूप से बेहतर प्रदर्शन करेंगे सूर्यकुमार यादव

वनडे मैचों की सीरीज में सूर्यकुमार यादव इस प्रारूप में अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहेंगे। जबकि विकेटकीपर के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन के बीच मुकाबला होगा। बता दे कि भारत एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए टीम संयोजन तैयार करने के मकसद से इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाह रहा है। इसी वजह से दोनों टेस्ट की तरह वनडे में भी भारत का पलडा भारी होने की उम्मीद जताई गई है। वनडे मैचों की सीरीज में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, यूज़वेंद्र चहल और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों पर नजर टेकी गई है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

इसी बीच टी20 क्रिकेट का अपनीफॉर्म नही दोहरा सके सूर्यकुमार यादव चोटिल श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में चौथे नंबर के लिए दावा भी कर सकते हैं। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में लगातार तीन मैचों में पहली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव आउट हुए। इसी वजह से पहले मैच में जगह मिलने की उम्मीद है। दूसरे खिलाड़ी केएल राहुल की बात करें तो वह भी विकेटकीपर की भूमिका के प्रबल दावेदार माने जाते हैं। वही उनकी गैरमौजूदगी में ईशान किशन और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर मौका मिल सकता है।

पारी का आगाज करेंगे रोहित-शुभमन

टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन पहले मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। वही सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन के बीच कड़ा मुकाबला भी देखा जा सकता है। बता दें कि रोहित शर्मा और शुभमन पारी का आगाज करते हुए शानदार फॉर्म में हैं और इसी वजह से ऋतुराज गायकवाड को बाहर रहना पड़ सकता है। वहीं गेंदबाजी में उमरान पलक के पास एक बहुत ही सुनहरा मौका है। सात वनडे मैचों में उन्होंने 13 विकेट लिए हुए हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव को यूज़वेंद्र चहल की तहरीर पर जगह मिली थीं। लेकिन इस बार चहल के पास एक अच्छा मौका है।

तेज आक्रमण की कमान को मोहम्मद सिराज के हाथों में सौंपा गया है। इसके अलावा जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर भी दूसरे विकल्पों में शामिल है। बता दें कि दा स्टडीज टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए और दो बार की चैंपियन टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके कैरेबियाई क्रिकेट को जीवंत बनाए रखना चाहेगी। इसी बीच टीम में शिमरोन हेटमायर और ओशाने थॉमस की वापसी से एक मजबूत टीम बनी है।

ALSO READ:वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, ईशान किशन को किया बाहर