भारतीय क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में सेलेक्ट नहीं किए जाते हैं। इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया। है जो 2 साल से भी ज्यादा समय से मौका पाने का इंतजार कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दिग्गज क्रिकेटर को कोई भी मौका नहीं दे रहा। साथ ही टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को इग्नोर किया हुआ है। आगे के मैचों में भी इस खिलाड़ी को मौका मिलने की कोई उम्मीद भी नहीं है। आइए जानते हैं कि यह खिलाड़ी कौन है?

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका

साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल (Axar Patel) सुर्खियों का हिस्सा रहे हैं। बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में ही खेला था। अक्षर पटेल की एंट्री के बाद जिस खिलाड़ी को टीम इंडिया में भाव नहीं दिया जा रहा वह कोई और नहीं बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहदाब नदीम है।

नदीम ने भारत के लिए अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। जिनमें उनका जोरदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 8 विकेट लिए हैं। बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था। इसके बाद से उन्हें किसी भी सीरीज में शामिल नहीं किया गया।

Also Read: एबी डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान, अपने देश साउथ अफ्रीका, RCB को नजरअंदाज कर इन 2 टीमो को बताया फेवरेट टीम

टीम में खास बन चुके अक्षर पटेल

फर्स्ट क्लास में शाहदाब नदीम का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने 126 मैचों में 28 की औसत से 489 विकेट लिए हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ अक्षर पटेल की बात करें तो उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 50 विकेट लिए हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अक्षर पटेल की एंट्री के बाद से नदीम का टेस्ट करियर बिल्कुल खत्म हो गया हैं। चेन्नई में अपना टेस्ट डेब्यू करने के बाद अक्षर पटेल टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं और तभी से वह एक खास प्लेयर माने जाते हैं।

Also Read: ASIA CUP 2023: महेंद्र सिंह धोनी की हुई टीम इंडिया में वापसी, 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत भी शामिल