आईपीएल का 16वां सीजन खत्म होने के बाद अब भारतीय टीम अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार फिर लौटने वाली है। टीम 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी। फाइनल की तैयारी के लिए भारतीय टीम लंदन भी पहुंच चुकी है और तैयारियों में जुट गई हैं। फाइनल शुरू होने के पहले भारतीय टीम की नई जर्सी लांच हुई है।

भव्य रूप में लांच हुई जर्सी

गुरूवार को मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय टीम की नई जर्सी लांच हुई है। भारतीय टीम आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक नई जर्सी के रूप में नजर आएगी। अब टीम की नई किट पार्टनर एडिडास के रूप में नजर आने आने वाली है।

वही अगर हम टीम इंडिया की जर्सी का रंग वनडे और टी20 में ब्लू ही है। डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। कन्धों की तरफ एडिडास की पहचान मानी जाने वाली तीन लाइन डिज़ाइन रखी गई है। इसके अलावा जर्सी में दाएं तरफ छाती पर एडिडास का लोगो भी है। बाएँ तरफ बीसीसीआई का लोगो है।

पहली बार किट पार्टनर बनी एडिडास

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एडिडास भारतीय क्रिकेट टीम की किट की पार्टनर बनी है। इसके पहले किलर एक्स भारतीय टीम की किट पार्टनर थी। जो साल 2023 जनवरी से मार्च 2023 तक थी। इसके पहले भारतीय टीम की ओर से एमपीएल भारतीय टीम की किट पार्टनर थी।

वही आपको बता दें कि यह साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। टीम को 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शिरकत करनी है। इसके बाद साल के अंत में भारत में विश्व कप का आयोजन होना है। यह साल 2011 के बाद पहली बार मौका होगा। जब भारत विश्व कप की मेजबानी करेगा।

ALSO READ:आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग XI, कोहली और जडेजा को छोड़ इस खिलाड़ी को दिया जगह, धोनी को छोड़ इन्हें बनाया टीम का कप्तान