रविवार को भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा जबकि भारतीय टीम की आईसीसी के नाॅकआउट मुकाबलों में 9वीं हार रही। टीम की इस हार से टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ काफी निराश नजर आए।जिसका जिक्र उन्होंने मैच के बाद बातचीत में किया।

टीम ने कई गलतियां की

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उम्मीद थी कि हम अंतिम सेशन तक लड़ाई करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। पिछले 2 साल की बात करें, तो हम कई मैचों में वापसी करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि पहले दिन अंतिम सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने 157 रन बनाए। गेंदबाजों ने ट्रेविस हेड के खिलाफ वाइड गेंद डाली और उन्हें रूम दिया। यहीं से हम पीछे चले गए।

पूर्व भारतीय कप्तान कप्तान सौरव गांगुली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी लेने पर राहुल द्रविड़ से सवाल पूछे। इस पर द्रविड़ ने कहा कि विकेट पर घास थी और बादल भी छाए हुए थे। ऐसे में हमें लगा कि पहले गेंदबाजी का फायदा मिल सकता है।हम शुरुआत में 3 विकेट लेने में सफल रहे। अगर हम उन्हें 300 रन के आस-पास रोक लेते, तो अच्छा रहता।

बल्लेबाजो को दोष देना ठीक नहीं

राहुल द्रविड़ ने कहा कि चौथे दिन हमने दूसरी पारी में 3 विकेट जल्द खो दिए। यह भी गलती रही। वही सौरव गांगुली ने उनसे कहा कि हमारा टॉप ऑर्डर पिछले 4 साल से देश के बाहर अच्छा नहीं खेल रहा है। इस पर द्रविड़ ने कहा कि सभी मानेंगे कि वे फाइनल में अच्छा नहीं खेले। लेकिन ये ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में 2 बार सीरीज जीतने में सफल रहे। इंग्लैंड से लेकर साउथ अफ्रीका तक में अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं रहेगा।

गौरतलब है कि यह राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम का दूसरा आईसीसी टूर्नामेंट था। इसके पहले टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप उनकी कोचिंग में खेला था। वहां भी टीम को इंग्लैंड के विरूद्ध सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ALSO READ:हवा में उछल स्मिथ ने तोड़ दिया 140 करोड़ फैंस का दिल, रहाणे को छोड़ WTC फाइनल में सब फ्लॉप, राहुल द्रविड़ की ये गलती और मिली 209 रन से हार