विराट कोहली इस समय भारत सहित दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर हैं उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत अंडर-19 की टीम से हुई थी उन्हीं की तरह भारत का एक और खिलाड़ी है जिसने अपने करियर की शुरुआत अंडर 19 क्रिकेट से की है। उन्होंने भी विराट कोहली की तरह भारत को अंडर 19 विश्व कप में विजेता बनाया है। उन्हें भविष्य का विराट कोहली कहा जा रहा है। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे में।

विराट कोहली की तरह आक्रमक

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम यश धुल है। जो इस समय एमर्जिंग एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। जहां टीम का सामना पाकिस्तान से होगा। इस टूर्नामेंट में अब तक यश धुल ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों से सभी को खासा प्रभावित किया है। उनमें विराट कोहली की तरह आक्रमकता भी देखने को मिल रही है। यही कारण है कि उन्हें कई फैंस आने वाला विराट कोहली बता रहे हैं।

यश धुल ने एमर्जिंग एशिया कप में अब तक अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में ओमान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और धमाकेदार शतक लगाया। इसके बाद भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद सेमीफाइनल में बांग्लादेश ए की टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भारत को बना चुके हैं विश्व चैम्पियन

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं जब यश धुल भारतीय टीम की कमान संभल रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में साल 2022 में भारतीय टीम को अंडर 19 विश्व कप में विश्व चैम्पियन का खिताब दिलाया था। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अबतक कुल 15 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। इस बीच उनके बल्ले से 25 पारियों में 49.78 की औसत से 1145 रन निकले हैं। धुल के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चार शतक और चार अर्द्धशतक दर्ज हैं।

इसके अलावा उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में 11 मैच खेलते हुए नौ पारियों में 64.33 की औसत से 386 रन बनाए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम एक शतक और दो अर्द्धशतक दर्ज है। वहीं बात करें उनके टी20 करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 12 मैच खेलते हुए 11 पारियों में 47.37 की औसत से 379 रन बनाए हैं।टी20 क्रिकेट में उनके नाम तीन अर्द्धशतक दर्ज है।

ALSO READ:पहले बेईमानी करके मैच कराया टाई, फिर बांग्लादेश ने भारत का किया अपमान, तो भड़क उठी हरमनप्रीत कौर, खुले मैदान में सबको सुनाया