भारतीय टीम

भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया. भारतीय टीम (Team India) के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाम्बे की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 152 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय की टीम (India Cricket Team) मात्र 15.2 ओवरों में बिना विकेट गवाए 156 रन बनाए और भारतीय टीम ने 10 विकेट से यह मुकाबला जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया है.

Team India के ओपनर बल्लेबाजों ने आज मचाया धमाल

लक्ष्य का पीछा करने टीम इंडिया के तरफ से ओपेंनिंग करने आये यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तूफानी पारी खेली. यशस्वी ने 53 गेंदों में 13 चौक्का और 2 छक्के की मदद से 93 रन और कप्तान गिल ने 39 गेंद 6 चौक्का और 2 छक्के की मदद से 58 रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई.

बोलर ने किया कमाल

टीम इंडिया ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. जिसके बाद जिम्बाम्बे का ओपनिंग जोड़ी अभिषेक शर्मा ने 63 रन के स्कोर पर तोड़ी. उसके बाद 67 के स्कोर पर शिवम् दुबे ने 2 विकेट चटकाया. खलील अहमद को 2 विकेट मिले. तुषार देशपांडे और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट मिले. जिसके बाद जिम्बाम्बे की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के निक्सन पर 152 रन ही बना सकी. वही टीम इंडिया के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज ने 28 बाल शेष रहते हुए बिना किसी विकेट खोये 156 रन का स्कोर आसानी से बना लिए.

Player of the मैच

टीम इंडिया जिम्बाम्बे के खिलाफ चौथे मैच में आसानी से जीत हासिल करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. वही इस मैच में “प्लेयर ऑफ द मैच” का खिताब यशस्वी जयसवाल को चुना गया.

Also Read : ICC T20 RANKING : हार्दिक पंड्या को पीछे छोड़ यह खिलाड़ी बना नंबर-1 टी20 आलराउंडर खिलाड़ी, जाने कौन है यह खिलाड़ी  

Rahul Mishra

Rahul Mishra - An ardent cricket fan, Rahul is covering cricket for last 3 years and has worked with news portal. His analytical skills reflect very well in match previews and reviews.