भारतीय टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। जहां टीम इंडिया तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ भी खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि टीम का उपकप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है। टीम में संजू सैमसन की भी वापसी हुई है।

रितुराज गायकवाड़ की हुई वापसी

एकदिवसीय टीम में रितुराज गायकवाड़ को चुना गया है। उन्होंने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उनके अलावा टीम में बल्लेबाजों में संजू सैमसन की भी काफी लंबे समय बाद वापसी हुई है। वें आईपीएल के पहले चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। जिसके कारण वें न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ में टीम इंडिया से बाहर हो गए थे।

वही इस सीरीज में विकेटकीपरों में जबरदस्त लडाई देखने को मिलेगी। इस सीरीज में चोट के कारण के एल राहुल और रिषभ पंत बाहर है। जिसके कारण टीम में ईशान किशन और संजू सैमसन को चुना गया है। इन दोनों में से किसी एक विकेटकीपर को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा।

जयदेव उनादकट की भी हुई वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में कई युवा गेंदबाजों को चुना गया है। इनमें मुकेश कुमार को पहली बार एकदिवसीय टीम में चुना गया है। उनके अलावा टीम में काफी लंबे समय बाद जयदेव उनादकड की वापसी हुई है।

इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज, शादुल ठाकुर और उमरान मालिक को भी टीम में चुना गया है। उमरान और ठाकुर ने बीते दिनों एकदिवसीय घरेलू सीरीज़ में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यह सभी खिलाड़ियों के लिए विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है।

भारत की वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

ALSO READ:टीम इंडिया में विराट कोहली की जगह खाने आ रहा ये बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर की तरह कूट-कूट कर भरा है टैलेंट