virat kohli

घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। लेकिन एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे अपने मोटापे की वजह से इंडियन क्रिकेट टीम की जगह को गवाना पड़ा।

इस 25 साल के खिलाड़ी को अपनी फिटनेस की वजह से टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था लेकिन इस खिलाड़ी ने हार नहीं मानी और अब वह एक बार फिर अपने परफॉर्मेंस के दम पर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा है।

विराट कोहली ने निकला था बहार

मोटापे की वजह से टीम से बाहर किए जाने वाले खिलाड़ी का नाम सरफराज खान है। दरअसल सरफराज खान को उनकी फिटनेस की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था। सरफराज को 5 साल पहले विराट कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से बाहर निकाल दिया था.

इसके पीछे उन्होंने बड़ी वजह उनका मोटापा बताया था लेकिन मौजूदा समय में सरफराज खान टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए काफी मेहनत करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि, वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम में सरफराज खान को जगह मिल सकती है।

टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा ये खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद भारतीय टीम को जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है। इस दौरे में भारतीय टीम को टेस्ट वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में इस दौरे में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। जिसकी वजह से युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

इसी कड़ी में क्रिकेट फैंस कयास लगा रहे हैं कि, वेस्टइंडीज के दौरे पर घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को भी मौका मिल सकता है। अगर उनके परफॉर्मेंस की बात की जाए तो, सरफराज खान ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 79.65 की औसत से 3505 रन बनाए हैं। वही 26 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 39.08 की औसत से 469 रन अपने बल्ले से निकाले हैं।

Also Read:2 साल में खेलने को मिले सिर्फ 11 मैच, विश्वकप में दांवेदार माना जा रहा था ये खिलाड़ी, BCCI ने टीम से मक्खी की तरह निकाला