दिलीप ट्रॉफी में सूर्यकुमार यादव

इस समय भारतीय घरेलू क्रिकेट का पहला टूर्नामेंट दिलीप ट्राॅफी खेला जा रहा है। जहां इस समय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट में सेंट्रल जोन और वेस्ट झोन की टीमें आमने-सामने हो रही है। जहां शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन का खेल खेला गया। इस दिन वेस्ट झोन की ओर से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी बल्लेबाजी की और तूफानी अंदाज में अर्धशतक लगाया।

सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अंदाज में की बल्लेबाजी

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्ट जोन की टीम की शुरुआत फिर से अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ 25 रन बनाकर यश ठाकुर का शिकार हो गए।अगले ओवर में कप्तान प्रियांक पांचाल भी 15 रन बनाकर आउट हो गए।  इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज़ शेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और मिलकर 95 रन जोड़े।

यहाँ सूर्यकुमार ने तेज़ी से बैटिंग की और सिर्फ 58 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार 135 रन के स्कोर पर सौरभ कुमार शिकार हुए। सूर्या ने अपने इस पारी के दौरान 8 चौके और 1 छक्का भी जड़ा है लेकिन दूसरी तरफ पुजारा टिके रहे और बाकि के बल्लेबाज़ों के साथ रन गति को आगे बढ़ाते रहे।

पुजारा ने लगाया शतक

पुजारा ने 278 गेंदे खेली और 133 रन की शानदार शतकीय पारी खेली और टीम के 9वे विकेट के रूप में रन आउट हुए। इसके बाद बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। खेल रुकने तक वेस्ट जोन ने अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट पर 292 रन बना लिए हैं।

भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतक लगाया और अपनी टीम को एक अच्छी लीड दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वेस्ट जोन की इस समय लीड 384 रन की हो चुकी है। वहीँ सेंट्रल जोन से दूसरी पारी में सौरभ कुमार ने चार विकेट हासिल किए।

ALSO READ:रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में खत्म कर दिया था इस खिलाड़ी का करियर, पंड्या ने अपनी कप्तानी में दिया जीवनदान