भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल कई बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। जिसकी तैयारियां टीम कर रही है। जिसमे वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) और एशिया कप शामिल है। आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की शुरुआत 5 अक्टूबर से होने जा रही है और इसका अंतिम मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा।

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए भारत की टीम अभी तैयार नहीं है और ना ही टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम पक्का हुआ है। लेकिन टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दावा किया है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए चुने जाएंगे।

Suryakumar Yadav खेलेंगे World Cup 2023

भले ही सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर वन टी20 प्लेयर है लेकिन वे इस फॉर्मेट में इस फॉर्मेट की अपनी परफॉर्मेंस को वनडे फॉर्मेट में नहीं दोहरा पा रहे हैं। यही कारण है कि उनकी जगह पर संदेह है। हालांकि पूर्व पूर्व चीफ सिलेक्टर सौ प्रतिशत आश्वस्त है कि, सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप में जाएंगे।

प्रसाद ने कहा कि, “मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि सूर्यकुमार वर्ल्ड कप खेलेंगे। अगर कोई टी20 प्रारूप में नंबर 1 खिलाड़ी बन सकता है, तो इसका मतलब है कि उसके पास विशेष प्रतिभा है। उसने आईपीएल और भारत के लिए खेलते हुए अपनी क्षमता को साबित किया है। हम उनकी दबाव झेलने की क्षमता के बारे में जानते हैं।”

उन्होंने कहा कि, “मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं कि वह अभी भी टीम में अपनी भूमिका नहीं निभा पाया है। अगर वह अपनी भूमिका समझ लेता है और उसके अनुसार खेलता है, तो मुझे यकीन है कि वह सबसे बड़े मैच विजेताओं में से एक होगा और भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बनेगा। उनमें बहुत क्षमता है बस हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है।”

ALSO READ:‘2 हार से हमारे प्लान नही बदल जायेंगे’, तीसरे मैच में जीत के बाद घमंड में दिखे हार्दिक पंड्या, निकोलस पूरन को दिया खुला चुनौती