सूर्यकुमार यादव

मंगलवार को भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करके भारतीय टीम को 160 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया। टीम ने 18वें ओवर में 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल किया। मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

सूर्यकुमार यादव ने खोला राज टीम मीटिंग में हुई थी ये बात

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने बात करते हुए कहा, “पावरप्ले में मेरा होना वास्तव में महत्वपूर्ण था। टीम चाहता था कि मैं यथासंभव अधिक से अधिक बल्लेबाजी करूं। मैंने इन स्कूप्स स्ट्रोक्स का बहुत अभ्यास किया। मुझे ऐसा करना पसंद है। मुझे बस खुद को अभिव्यक्त करना पसंद है। हमने अब तक लंबे समय तक बल्लेबाजी की है।

वही उन्होंने तिलक वर्मा के साथ साझेदारी को लेकर बात करते हुए कहा कि हम दोनों एक दूसरे को समझते हैं। यह उनके लिए परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी करने का दिन था। वह काफी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे अच्छी बल्लेबाजी करने में मदद मिली। हमने टीम मीटिंग में बात की। हमारे कप्तान ने कहा कि किसी के लिए अपना हाथ ऊपर उठाना महत्वपूर्ण है।

शुरुआती झटकों के बाद उभारा

मैच में भारतीय टीम 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के ओपनर एक बार फिर फ्लाॅप रहे। डेब्यू कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल 1 रन और शुभमन गिल 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला। उन्होंने पहले संभलकर बल्लेबाजी की और फिर उन्होंने अपने जाने-माने अंदाज में बल्लेबाजी।

सूर्यकुमार यादव ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर 87 रनों की साझेदारी की। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 44 गेदों पर 83 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। उन्होंने अपने टी20 करियर का  14वां अर्धशतक जमाया। इस दौरान उन्होंने अपने टी20 करियर के 100 छक्के भी पूरे किए।

 ALSO READ:‘जीत के बावजूद हार्दिक पंड्या पर जमकर पड़ी गालियाँ..’, तिलक का नही होने दिए फिफ्टी, सेल्फिश होने का लगा आरोप, हो रहे ट्रोल