15 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया था। आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में देखने को मिला।

इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे।

टीम की कप्तानी करते हुए सूर्यकुमार से हुई ये बड़ी गलती

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मुकाबले को 17.4 ही समाप्त कर दिया था। मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 5 विकेट पर 186 रन बनाकर इस मुकाबले को 5 विकेट से जीता था।

इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम की कमान सूर्यकुमार यादव संभाल रहे थे लेकिन अपने पहले मैच में ही कप्तानी करते हुए उनसे एक बहुत बड़ी गलती हो गई। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम मैच तो जीत गई लेकिन कप्तानी करते हुए पहले मैच में ही उन्हें लाखों का जुर्माना देना पड़ा।

Also Read: हार के बाद बोले कप्तान नितीश राणा, इन्हें माना हार का दोषी, वेंकटेश अय्यर की जमकर की तारीफ

MI vs KKR मैच में इन खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना

सूर्यकुमार यादव के ऊपर बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगाया है। सूर्यकुमार पर इस अपराध के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इसी कड़ी में आईपीएल मीडिया एडवाइजरी में रविवार को कहा गया कि, क्योंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत स्लो ओवर रेट अपराधों से संबंधित उनकी टीम का सीजन का पहला अपराध था इसलिए सूर्यकुमार यादव पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

इसी के साथ केकेआर के कप्तान नितेश लाना पर भी मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है। नितेश राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार कर लिया। सूर्यकुमार यादव, नितीश राणा के साथ मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ऋतिक शौकीन पर भी 10% का जुर्माना लगाया गया है।

Also Read: फिल्मी अंदाज में माफिया अतीक और अशरफ के अंत की कहानी हुई कैमरे में कैद, नहीं देखा होगा कभी ऐसा लाइव मर्डर