धोनी-रैना

सुरेश रैना (Suresh Raina) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम को काफी मैच जिताए है। उन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है। उन्होंने अपने करियर के अधिकांश मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेले है। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में सीएसके और धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

मैनें कभी कप्तानी के बारे में नहीं सोचा

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने हाल ही में जियो सिनेमा के एक शो में धोनी और चेन्नई के बारें में चर्चा की। जिसको लेकर उन्होंने कहा, ‘मैंने उत्तर प्रदेश और चेन्नई की कप्तानी की है। और इसके अलावा कई अन्य टीमों ने भी मुझसे कप्तानी के लिए संपर्क किया था, लेकिन धोनी भाई कहते तू कहीं मत जा, मैं कप्तान हूं, तू वाइस कैप्टन है।”

“मैंने कहा मुझे कोई कप्तान बनने की चाहत नहीं है, मैं बस खेलना चाहता हूं और अपनी टीम को जीत दिलाना चाहता हूं। अगर मुझे मौका मिलता है, तो इसके लिए मैं कड़ी मेहनत जरूर करूंगा, लेकिन कभी मैं ऐसी किसी चाहत के पीछे भागा ही नहीं।”

मैं एक टीम प्लेयर हूँ

रैना ने आगे कहा, ‘मुझे हमेशा से लगा था कि मैं एक टीम प्लेयर था, और टीम की मुश्किलों को खत्म करना मुझे अच्छा लगता था। मुझे लगता है कि कप्तान बनने से आपके दोस्त आपके दुश्मन बन सकते हैं और दुश्मन दोस्त बन सकते हैं। जब मुझे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था, तब मैं सारी रात सोया नहीं था क्योंकि पूरी रात मैं टीम सिलेक्शन के बारे में सोच रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि मैं कप्तान के तौर पर कई सीनियर खिलाड़ियों को विकेट के हिसाब से टीम चुनूंगा। मैं सभी खिलाड़ियों की इज्जत करूंगा और सबकी राय भी सुनूंगा, लेकिन आखिर में मैं इस टीम का कप्तान हूं और मैं बस देश के लिए ट्रॉफी जीतना चाहता हूं।

गौरतलब है कि सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए कई मैचों में कप्तानी की और धोनी की गैर-मौजूदगी में सीएसके की भी कप्तानी की है। इसके अलावा साल 2016-17 में गुजरात लायंस की भी कप्तानी की है।

Read More : IND vs PAK WC2023: पाकिस्तान के इन तीन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, तोड़ सकते है भारत के विश्व कप जितने का सपना