5 बार आईपीएल की ट्रॉफी को हासिल करने वाली मुंबई इंडियन इस साल आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रही है। मौजूदा समय में मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल की पॉइंट टेबल पर 13 मैच खेलकर 14 अंकों के साथ छठे नंबर पर विराजमान है।

इसी कड़ी में ऐसी खबर सामने आई है कि, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार फिर अपनी चोट के कारण आगमी मैच नहीं खेल पाएंगे। जोफ्रा आर्चर अपनी चोट के कारण बीच आईपीएल में ही मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ कर वापस लौट गए।

जोफ्रा आर्चर पर फूटा गावस्कर का गुस्सा

आपको बता दें कि, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के ऑप्शन में जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपए में अपनी स्क्वाड में शामिल किया था। वह उस सीजन भी चोट के कारण एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे और इस सीजन में भी मुंबई के लिए 5 मैच खेलकर मैदान से दूर हो गए। इन पांच मैचों में जो पुराने सिर्फ 2 विकेट अपने नाम किए। ऐसे में अब सुनील गावस्कर का गुस्सा जोफ्रा आर्चर पर फूटा हुआ नजर आ रहा है।

टूर्नामेंट के बीच में ट्रीटमेंट के लिए विदेश चला गया

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने जोफ्रा आर्चर से नाराजगी जताते हुए कहा कि मुंबई इंडियंस का जोफ्रा आर्चर को लेकर अनुभव क्या रहा उन्होंने यह जानते हुए आजा पर दांव लगाया कि वह चोटिल हैं और अगले सीजन के लिए उपलब्ध होगा उन्होंने आर्चर को मोटी रकम दी और बदले में उसने क्या दिया.

वह 100% फिट नहीं लग रहा था उसे इसके बारे में फ्रेंचाइजी को बताना चाहिए था टीम को तब पता चला जब वह आए वह मुश्किल से अपनी सामान्य गति से गेंदबाजी कल पा रहा था टूर्नामेंट के बीच में ट्रीटमेंट के लिए विदेश गया वह पूरी तरह से फिट नहीं था लेकिन फिर भी आया।

फूटी कौड़ी मत दो उसने कुछ नहीं किया

उन्होंने आगे कहा कि अगर वह फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिबद्धता जो शायद उसे ईसीबी से अधिक पैसे देती है तो ऐसे में उसे अंत तक रहना चाहिए था. भले ही वह मैच ना खिलता लेकिन फ्रेंचाइजी के लिए कमिटमेंट दिखाना चाहिए था. इसके बजाय उसने यूके वापस जाने का विकल्प चुना। ऐसे में किसी खिलाड़ी को 1 रुपए का भुगतान करने का कोई मतलब नहीं है. भले ही वह कितना भी बड़ा नाम क्यों ना हो अगर वह पूरे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहता तो एक्शन लेना चाहिए .

यह खिलाड़ी की चॉइस है कि वह आईपीएल फ्रेंचाइजी या अपने देश के लिए खेलना चाहता है अगर वह आईपीएल के बजाय देश को चुनता है तो उसे फुल मार्क्स है हालांकि अगर वह आईपीएल चुनता है तो उसे अपने कमिटमेंट को पूरा करना होगा और इसके लिए कोई बहाना नहीं चलेगा। ऐसे तो उस वक्त बिल्कुल ना हो जब टीम के लिए प्लेऑफ में क्वालीफाई करना महत्वपूर्ण हो।

Also Read:अगर भारतीय टीम में इस ऑलराउंडर की हुई एंट्री तो WTC FINAL जीतना पक्का समझो, पूर्व चयनकर्ता ने बताया नाम