भारतीय टीम का आईसीसी के नाॅकआउट मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। रविवार को टीम इंडिया को लगातार नोंवी बार आईसीसी टूर्नामेंट के नाॅकआउट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस बार टीम को यह हार आॅस्ट्रेलिया की टीम ने 209 रनों से दी। इस हार के भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर बेहद गुस्से में नजर आए और उन्होंने इस हार के लिए टीम के बल्लेबाजों को दोषी माना।

बल्लेबाजों को माना हार के लिए दोषी

टीम की इस हार का ठीकरा सुनील गावस्कर ने टीम के बल्लेबाजों पर फोड़ा। उन्होंने टीम के बल्लेबाजों को लेकर कहा, “बल्लेबाजी बहुत ही खराब रही। आखिरी दिन तो बिल्कुल शर्मनाक प्रदर्शन था। खासकर शॉट्स का चयन। चेतेश्वर पुजारा ने कल बेहद खराब शॉट खेले जबकि उससे इसकी उम्मीद नहीं की जा सकती।”

वही उन्होंने टीम के बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट के बारे में बात करते हुए कहा, “शायद कोई उसके दिमाग में घुसकर स्ट्राइक रेट, स्ट्राइक रेट चिल्ला रहा होगा। एक सत्र भी आप नहीं खेल सके। एक सत्र में आठ विकेट, यह काफी हैरान करने वाला है। वही कोहली के विकेट के बारे में उन्होंने कहा, “यह बहुत ही औसत शॉट था। ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद वह तब तक छोड़ रहा था। शायद उसे लगा कि अर्धशतक पूरा करने के लिए एक रन चाहिए । जब आप किसी उपलब्धि के करीब होते हैं तो ऐसा होता है।”

बल्लेबाजों ने गलत शाॅट खेले

भारतीय कप्तान की सुनील गावस्कर ने माना कि कई बल्लेबाजों ने कई गलत शाॅट खेले। उन्होंने कहा, “जडेजा के साथ भी हुआ। उसने ऐसी गेंद खेली जो उसे नहीं खेलनी चाहिए थी। रहाणे के साथ भी ऐसा हुआ। अचानक सभी को ऐसे शॉट खेलने की क्या जरूरत थी क्योंकि उन्हें निजी उपलब्धि के बारे में पता था।

कोहली के शॉट चयन की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “यह खराब शॉट था। कोहली से इसके बारे में पूछा जाना चाहिए। वह इतना बोलता रहता है कि मैच जीतने के लिए लंबी पारी की जरूरत होती है। आप कैसे लंबी पारी खेलेंगे जब ऑफ स्टंप से इतनी बाहर जाती गेंद खेलोगे।”

ALSO READ:‘2 साल की कड़ी मेहनत के बाद WTC FINAL में कम से कम 3 मैच होता तो..’, हार के बाद ICC पर भड़के रोहित शर्मा