WTC

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला 7 जून से खेलना है। इसी कड़ी में बीसीसीआई ने बीते मंगलवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारत के 15 सदस्य स्क्वाड का चयन किया था।

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए नामों में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बल्लेबाजों का नाम शामिल नहीं था। वहीं एक ऐसा नाम देखने को मिला जिसे देखकर सभी हैरान हो गए।

इस विस्फोटक बल्लेबाज का नाम शामिल

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन पर नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पर भरोसा दिखाया है।

पिछले कुछ समय से अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन रणजी ट्रॉफी के 2022-23 के सीजन में अपना जलवा बिखेरने के साथ आईपीएल 2023 में उनके बल्ले से लगातार निकल रहे हैं जिसको देखकर चयनकर्ताओं ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मुकाबले के स्क्वाड में शामिल कर लिया।

BCCI ने क्यों अजिंक्य रहाणे को टीम में किया शामिल ?

इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया कि, बीसीसीआई ने बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पर क्यों मेहरबान हुआ ? उन्होंने बताया कि, भारतीय टीम में सिर्फ इसी बदलाव की जरूरत थी उन्हें श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट चाहिए था अजिंक्य रहाणे डब्लूटीसी WTC FINAL में आईपीएल  फॉर्म के कारण सिलेक्ट नहीं हुए हैं। दरअसल वह रणजी ट्रॉफी में काफी अच्छे फॉर्म में थे उन्होंने घरेलू सीजन में मुंबई के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

सुनील गावस्कर ने 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

सुनील गावस्कर द्वारा चुना गया WTC फाइनल का प्लेइंग XI 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रखा है।

Also Read: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, एशिया कप और वनडे विश्वकप 2023 से बाहर हुआ रोहित का सबसे घातक बल्लेबाज