इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली ऐतिहासिक एशेज की शुरुआत हो गई है। जहां एशेज का पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है। जहां शानिवार को पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला गया। जहां इंग्लैंड के गेंदबाजों और आॅस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बीच जबरदस्त भिड़त देखने को मिली। इस दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने शानदार स्पैल डाला।

ब्रॉड ने की घातक गेंदबाजी

मैच में दूसरे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने स्टुअर्ट ब्रॉड ने टीम के लिए आते ही घातक गेंदबाजी शुरू कर दी। ब्रॉड ने पहले ही स्पैल में जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने पहले स्पैल में वार्नर को बोल्ड किया। जहां स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद पर वॉर्नर कवर के बीच से चौका लगाने की कोशिश की। लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधी स्टंप्स में घुस गई। जिससे वॉर्नर क्लीन बोल्ड हो गए और निराश वापस लौटे।

इसके बाद लाबुशेन बल्लेबाजी करने आए। लेकिन मार्नश लाबुशेन स्टुअर्ट ब्रॉड की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टों को अपना कैच थमा बैठे। बेयरस्टो ने एक शानदार कैच पकड़ा। लाबुशेन का यह टेस्ट करियर में पहला गोल्डन डक रहा। इस विकेट के विकेट के बाद आॅस्ट्रेलिया की टीम मुश्किलों में घिर गई।

ख्वाजा ने कराई वापसी

इसके बाद आॅस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा ने टीम की वापसी कराई। ख्वाजा के साथ मिलकर ट्रेविस हेड ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। उन्होंने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 72 रन जोड़े। ग्रीन 38 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद दिन के अंतिम सेशन में एलेक्स कैरी के साथ  मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर 91 रन जोड़े।इस दौरान ख्वाजा ने अपना शतक पूरा किया। वही दूसरी ओर दिन का खेल खत्म होने तक एलेक्स कैरी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों अब भी क्रीज पर टिके हुए है। जहां कैरी 52 रन बनाकरऔर ख्वाजा 126 रन बनाकर नाबाद करें।

ALSO READ:अंतिम गेंद में चहिये था 5 रन सामने पाकिस्तान का यह बल्लेबाज, करो या मरो की जंग में नहीं मार पाया छक्का, मैच हुआ ड्रा