आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS VS ENG) के बीच ऐतिहासिक एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का आगाज हो गया है। टूर्नामेंट का दूसरा टेस्ट मैच लाॅड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। जहां पहले दिन आस्ट्रेलिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पहले दिन 5 विकेट खोकर 339 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (STEVE SMITH) 85 रन बनाकर नाबाद है। स्मिथ ने पहले दिन अपनी पारी के दौरान एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

स्मिथ ने पूरे किए 9 हजार रन

मैच के पहले दिन अपनी 85 रनों की पारी के दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 9000 रन पूरे किए। हालांकि स्टीव स्मिथ (STEVE SMITH) टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन बनाने से चूक गए। उन्होंने 174वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है, जिन्होंने 172 पारियों में ये कारनामा किया था। हालांकि स्टीव स्मिथ ने रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिकी ने 177 पारियों में 9000 रन पूरे किए थे। रिकी पोंटिंग ने ब्रिसबेन में एशेज टेस्ट के दौरान इंग्लैंड में 2006 में ये उपलब्धि हासिल की।

वही मैच के लिहाज से स्टीव स्मिथ सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 99 मैचों में ये कारनामा किया, जबकि ब्रायन लारा ने 101वें टेस्ट में इस आंकड़े को छुआ था। वें दिन का खेल खत्म होने तक 85 रन बनाकर नाबाद है। दूसरे दिन टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

मैदान में घुसा प्रशंसक

इससे पहले मैच शुरू होने के पांच मिनट के भीतर ‘जस्ट स्टॉप आइल’ ग्रुप के दो प्रदर्शनकारी मैदान में घुस गए और करीब पांच मिनट तक खेल बाधित रहा। पर्यावरण के लिये काम कर रहे इन प्रदर्शनकारियों ने मैदान पर नारंगी पाउडर डालने की कोशिश की लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने रोका।

इस दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो एक प्रदर्शनकारी को 50 मीटर तक ले गए और सीमा के पास सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया। दूसरे को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बाहर भेजा। जिसके कारण मैच कुछ देर रूका लेकिन फिर कुछ समय बाद मैच फिर से शुरू हो गया।

READ MORE :यह है भारतीय टीम का नया जडेजा, धोनी ने तैयार किया टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा से भी घातक प्लेयर, अंबाती रायडू ने किया दावा