शुक्रवार को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 23 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में हैदराबाद की ओर से हैरी ब्रूक ने शानदार शतक लगाया और वह इस सीजन में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। सनराइजर्स हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत रही।

हैरी ब्रूक ने ठोका 55 गेंद में शतक

इस मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां हैदराबाद की ओर से मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक ओपनिंग करने उतरे। जहां अग्रवाल 9 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद राहुल त्रिपाठी भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद हैदराबाद की ओर से कप्तान मार्क्रम ने हैरी ब्रूक के साथ मिलकर मोर्चा संभाला।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। इसके बाद मार्क्रम 50 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन एक छोर हैरी ब्रूक खड़े रहे। उन्होंने अभिषेक शर्मा के 72 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर पार पहुंचाया। ब्रूक ने पारी के अंत में शतक पूरा किया। वें अंत तक 100 रन बनाकर नाबाद रहे। वही हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए।

राणा और रिंकू अर्धशतक काम नहीं आया

जबाव में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। गुरबाज पहहे ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद आंद्रे रसेल ने एक ही ओवर में वेकेंटश अय्यर और सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद कप्तान नितीश राणा ने एन जगदीशन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। जगदीशन 36 रन बनाकर आउट हुए।

नितीश राणा एक छोर पर खड़े रहे। उन्होंने इस सीजन का पहला अर्धशतक जमाया। वें 41 गेंदों पर 75 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अंत में रिंकू सिंह ने अर्धशतक जरूर लगाए और वें अंत तक 58 रन बनाकर नाबाद भी रहे। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। केकेआर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान 207 रन ही बना सके।

ALSO READ:अर्धशतक लगाने के बावजूद जीत से निराश दिखे शुभमन गिल, जीत के बाद बोले- तेवतिया और पंजाब किंग्स के बीच अलग लव स्टोरी है