बीते रविवार को भारतीय टीम (Team India) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में आस्ट्रेलिया के विरूध्द 209 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को काफी ट्रोल किया जा रहा है। खासतौर पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को साथ ही दोनों को हटाने की भी मांग की जा रही है। इसी बीच बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष और टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपना बयान दिया।

सोशल मीडिया ने बनाया दबाव

इस हार के बाद हर कोई निराश हो रहा है और टीम को लेकर सवाल खड़ा रहा है। इसी बीच बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंडिया टुडे से बात करते हुए इन सब विवाद को लेकर अपनी राय दी। जहां उन्होंने अपने बयान से दोनों का बचाव किया।

गांगुली ने इंडिया टुडे पर कहा, ”यह सिलेक्टर्स का काम है, लेकिन सोशल मीडिया किस तरह से दबाव बनाता है। दो साल पहले विराट कोहली खुद टेस्ट टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते थे। अगर आप मुझसे पूछते कि उनकी जगह कौन भारत का टेस्ट कप्तान होना चाहिए और कौन कोच होना चाहिए, तो मैं सीधा नाम रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का ही लूंगा।”

READ MORE:चेन्नई सुपर किंग्स का यह स्टार खिलाड़ी अपने बचपन के क्रश को बनाया दुल्हनिया, अनोखे अंदाज़ में हो रहा फोटो और वीडियो वायरल

विश्व कप तक नहीं चाहते बदलाव

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने उम्मीद जताई है कि वें कम से कम इस विश्व कप के अंत तक कोई बदलाव नहीं चाहते। गांगुली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कम से कम वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया में बदलाव नहीं किया जाना चाहिए। वर्ल्ड कप के बाद क्या करना है, इसको लेकर रोहित के दिमाग में क्या है, मैं नहीं जानता हूं। मुझे अभी लगता है कि भारत के पास बेस्ट कप्तान और बेस्ट कोच है और मैं दोनों को आने वाले समय लिए बेस्ट ऑफ लक विश करता हूं।’

गौरतलब है कि यह साल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है। इस साल 12 साल के बाद भारत में विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। पहली बार भारत पूरी तरह से विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है जो कि काफी खास रहने वाला है। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि भारतीय टीम को इस साल विश्व कप जीतना चाहिए।

READ MORE: एशेज सीरीज शुरू होने से पहले मचा भगदड़, प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर भागे दोनों टीम के कप्तान और खिलाड़ी