सौरव गांगुली - टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) का शेड्यूल जारी होने के बाद से ही सभी फैंस में काफी उत्साह देखा गया है। साथ ही फैंस अब इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि अक्टूबर के महीने में होने वाला यह वर्ल्ड कप (World Cup) बेहद खास होने वाला है। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वर्ल्ड कप के लिए 4 टीमों का नाम बताया जो सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकती हैं। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी टीम है जो सेमीफाइनल में जाने की प्रबल दावेदार मानी गई है।

सौरव गांगुली ने चुनी ये चार टीमें

वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) का 13वां सीजन शुरू होने पर पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने इंटरव्यू में कहा कि “यह बताना मुश्किल होगा कि कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत इसमें पहुंचने की प्रबल दावेदार टीम है। हम न्यूजीलैंड को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। मैं इसके साथ ही पाकिस्तान को भी चुनूंगा, क्योंकि पाकिस्तान के पास बेहतर क्वालिटी है। मुझे उम्मीद है कि भारत-पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच ईडन गार्डन स्टेडियम में देखने को मिल सकता है।”

स्टेडियम को लेकर बोले सौरव गांगुली

पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि “मुझे काफी खुशी है कि ईडन गार्डन स्टेडियम में कुल 5 मैच होंगे। सेमीफाइनल भी इसी स्टेडियम में होगा। इसके लिए मैं बीसीसीआई (BCCI) और जय शाह (Jay Shah) का बहुत शुक्रगुजार हूं। ईडन गार्डन सबसे बड़ा‌ वेन्यू है जहां 7 से 70,000 लोग बैठ सकेंगे। हम अगले 2 सालों में यहां एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था कर लेंगे।”

बता दें कि जिस तरह सौरव गांगुली ने सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों का चयन किया है उसी के मुताबिक लगता है कि श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी टीमें बाहर हो सकती हैं। क्योंकि साउथ अफ्रीका की टीम आज तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई। वहीं श्रीलंका की टीम भी तीन बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला।

ALSO READ:IND vs WI : पहले टेस्ट में आर अश्विन के नाम रहा ये बड़ा रिकॉर्ड, बाप और बेटे को आउट करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज