12 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और फिर पांच मैचों की टी 20 सीरीज भी खेलेगी। ऐसे में आपको बता दें कि, हाल ही में बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था। इस टीम में भारतीय चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों को टीम में खेलने का मौका दिया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को भी टीम में जगह नहीं दी। बता दें कि, दोनों ही खिलाड़ी 2022 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टी 20 मैच नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस पर अपना एक बयान जारी किया है।

सौरव गांगुली ने जारी किया अपना बयान

सौरव गांगुली ने टी 20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को ना चुने जाने पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कौन है मेरी राय में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अभी भी टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में जगह है और मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कोहली रोहित टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते। कोहली आईपीएल में शानदार फॉर्म में थे और अगर आप मुझसे पूछे तो टी-20 क्रिकेट में दोनों की जगह है।

उनका टाइम आएगा

इसी के साथ टीम में रिंकू सिंह, जितेश वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ को जगह ना दिए जाने पर सौरव गांगुली ने कहा कि, उनका टाइम आएगा। गांगुली कहते हैं कि, उन्हें बस खेलना जारी रखना है। उन्हें जो भी मौका मिले उसमें प्रदर्शन करते रहना होगा ऐसा हमेशा होता है। टीम में केवल 15 को चुना जा सकता है और 11 खेल सकते हैं। ऐसे में किसी को तो मिस करना ही होगा मुझे पूरा यकीन है कि उनका समय आएगा।

ALSO READ:एशिया कप के लिए टीम इंडिया में हुआ युवराज सिंह का चयन, फिर होगी छक्को की बारिश, 15 सदस्यीय टीम में मौका