आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में शनिवार को बहुत बड़ा दिन रहा. और आज टूर्नामेंट का 2 मुकाबला खेला जा रहा है. पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम नीदरलैंड के बीच लखनऊ के मैदान में खेल रहे है. तो वही दक्षिण अफ्रीका बनाम इंग्लैंड का मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले मैच श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच मैच का परिणाम आ गया, इस मैच में श्रीलंका ने 5 विकेट से जीत हासिल की. बता दें, नीदरलैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया और श्रीलंका के सामने  262 रन का लक्ष्य रखा. जिसे श्रीलंका ने 5 विकेट रहते जीत हासिल की.

श्रीलंका ने की जबरदस्त बल्लेबाजी

नीदरलैंड के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम के तरफ से बहुत ही संयम से बल्लेबाजी की वही नीदरलैंड ने भी आसानी से इस मैच में गंवाने नहीं दिया अंतिम समय तक लड़ रहे थे. 263 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की तरफ से ओपनर पठुम निसंका ने 52 रन बनाया और वान मेकेर्न ने आउट किया. वही सदीरा समरविक्रम ने 91 रन नाबाद बनाया, चरिथ असलंका ने 44 रन का योगदान दिया, धनंजय डी सिल्वा 30 रन बनाया. इस तरह श्रीलंका ने 5 विकेट रहते जीत हासिल की.

नीदरलैंड ने बना डाला नया विश्वरिकॉर्ड

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टॉप आर्डर फेल हो गयी. और टीम को पहला झटका 7 के स्कोर पर लगा। इसके बाद तो विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 100 के स्कोर तक पहुंचते-पहुंचते नीदरलैंड्स ने 6 विकेट गंवा दिए। एक समय ऐसा लगा रहा था कि टीम 150 के स्कोर तक ही बना पायेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट और लोगान वैन बीक ने पारी को संभाला और तेजी से रन बटोरे। दोनों मिलकर सातवें विकेट के लिए 143 गेंद पर 130 रन की साझेदारी कर डाली। जो विश्वकप में अब तक ऐसी पहली जोड़ी है जो सातवें विकेट के लिए विश्वरिकॉर्ड बनाया.

ALSO READ:ICC POINT TABLE: हार के बाद पाकिस्तान को हुआ बम्पर नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने लगाई लम्बी छलांग, भारत को भी फायदा, देखें