विश्वकप क्रिकेट इतिहास में जहां भारतीय टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है तो वही आज श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पहली बार कुछ नया हुआ है. बता दें यह दोनों टीमें लगभग बाहर हो गयी है. आज दोनों के बीच यह अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में खेला जा रहा है. जिसमे बांग्लादेश ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का चुनाव किया है. श्रीलंक को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन बीच में कुछ ऐसा हो गया जो इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज ऐसे आउट हुआ है.

बांग्लादेश ने किया अपीन अंपायर को देना पड़ा आउट

दर असल आज के मैच में श्रीलंक के पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रमा को शाकिब अल हसन ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराकर आउट कराया  और श्रीलंका को पांचवा झटका दिया. इसके बाद अगले बल्लेबाज के रूप में एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर आए. मैथ्यूज  1 मिनट 20 सेकेंड के अंदर क्रीज पर पहुंच तो गए तभी उनकी हेलमेट में कुछ समस्या हुई जिसे ठीक करते टूट गया और उन्होंने नए हेलमेट लाने का इशारा किया. जब तक हेलमेट आया इस बीच शाकिब ने फील्ड अंपायर से टाइमआउट की अपील की ओर अंपायर ने उन्हें टाइमआउट दे दिया. मैथ्यूज और अंपायर के बीच काफी समय तक बहस भी हुई लेकिन आखिरकार मैथ्यूज कोमैदान छोड़ना पड़ा और बिना गेंद खेले आउट हो गए.

इस नियम से हुए आउट

विकेट गिरने या बल्लेबाज के रिटायर होने के बाद नए बल्लेबाज को 3 मिनट के भीतर क्रीज पर पहुंच कर गेंद खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. मैथ्यूज समय पर तो पहुंचे लेकिन क्रीज पर पहुंचने के बाद उनकी हेलमेट में कुछ समस्या हुई और वह गेंद नही खले सके जिसकी वजह से उन्हें आउट दिया गया. हालंकि बांग्लादेश के कप्तान से एक बार अंपायर ने पूछा आप अपील वापस लेना चाहेंगे लेकिन शाकिब ने मना कर दिया.

ALSO READ:IND vs SA: विराट नही इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा ने दिया जीत का श्रेय, कहा- ‘जडेजा के रन और विकेट से ही..’