पाकिस्तान की घरेलू टी20 लीग पीसीएल यानि पाकिस्तान सुपर लीग अक्सर विवादों के कारण सुर्खियों में रहती है। इस लीग से जुडे कई बार विवाद सामने आते हैं। अब एक बार फिर इस लीग से जुड़ा एक विवाद सामने आया है। इस बार विवाद खुलासा न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और काॅमनेटेरर साइमन डूल ने किया है। जिन्होंने पीसीएल से जुड़ी एक ऐसा किस्सा शेयर किया है। जिसे सुनकर हर हैरान हो रहा है। आईये जानते है इस विवाद के बारे में।

साइमन डूल ने किया बड़ा खुलासा

दरअसल न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और क्रिकेट काॅमनेटेरर साइमन डूल इस समय आईपीएल में काॅमेंट्री कर रहे हैं। इसके पहले वें पाकिस्तान सुपर लीग में काॅमेंट्री कर रहे थे। जहां उन्होंने पेशावर जाल्मी के कप्तान बाबर आजम के कम स्ट्राईक रेट के कारण उनकी कड़ी आलोचना की थी। इस आलोचना के बाद उन्होंने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में किया।

जियो न्यूज के मुताबिक डुल ने खुलासा करते हुए कहा,

“पाकिस्तान में रहना जेल में रहने जैसा है। मुझे बाहर जाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि बाबर आजम के फैन बाहर इंतजार कर रहे थे और मैं पाकिस्तान में कई दिन बिना खाने के गुजारा। यहां तक कि मुझे भी मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया था लेकिन भगवान की दया से मैं किसी तरह पाकिस्तान से भाग निकला। ”

पूर्व क्रिकेटर ने किया बाबर का बचाव

साइमन डुल ने आगे यह भी दावा किया है कि इस जोरदार बहस के बाद वह बाहर नहीं जा सकते थे क्योंकि बाबर आजम के फैंस उन्हें धमकी दी थी। उन्होंने ये भी बताया कि इस दौरान उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा ऐप पर पढ़ें अंदर बिना खाने के रहे और किसी तरह पाकिस्तान से जान बचाकर भागे।

डुल के इस बयान पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर आजम का बचाव किया। जहां पाकिस्तान के पूर्व आमिर सोहेल दलील देने लगे कि टी20 टीमों का चयन स्ट्राइक रेट के बजाय औसत के आधार पर किया जाता है। यही कारण है कि वह कम स्ट्राईक रेट के बाबजूद पाकिस्तानी टीम के कप्तान बने हुए हैं।

ALSO READ:GT vs PBKS: जीत के बावजूद खुश नहीं नजर आये हार्दिक पांड्या, इन पर निकाला भड़ास, कहा- जीत कर भी हुई ये बड़ी गलती