सिकंदर रजा

इन दिनों जिम्बाब्वे में पहली टी10 लीग खेली जा रही है। जहां जिम्बाब्वे सहित दुनियाभर के क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं। इस लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही है। जहां हाल ही में टूर्नामेंट में हरारे हरीकेंस और बुलवायो ब्रेव्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मैच में सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अपनी आक्रमक बल्लेबाजी से पूरे मैच में तूफान ला दिया और अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया।

महज 15 गेदों पर जड़ा अर्धशतक

इस मैच में हाररे हरीकेंस के आलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अपने आलराउंड प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया। उन्होंने पहले गेंद से कमाल दिखाया और तूफान बल्लेबाज एविन लुईस का विकेट हासिल किया। इसके बाद रजा ने अपनी बल्लेबाजी से मैदान पर तूफान ला दिया।

सिकंदर रजा ने अपनी पारी में महज 15 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी 70 रनों की पारी में 6 छक्के और 5 चौके लगाए। रजा ने अपनी पारी के 56 रन सिर्फ चौके और छक्के से लगाकर धमाका कर दिया।हरजा द्वारा लगाया गया 15 गेंद पर अर्धशतक इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक है।

हरारे हरीकेंस ने हासिल की आसान जीत

अगर हम मैच की बात करें तो तो हरारे हरिकेंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के खोकर पर 134 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान रॉबिन उथप्पा ने 15 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। उनके अलावा तूफानी बल्लेबाज लुईस ने 19 गेंदों में 2 चौकों औऱ 6 छक्कों की मदद से 49 रन बनाए।

जवाब में जब लक्ष्य का पीछा करने का उतरी बुलावायो ब्रेव्स की शुरूआत खराब रही। टीम की ओर से बेन मैक्डरमॉट 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सिकंदर रजा ने कोबे हरफ्ट ने टीम के लिए  88 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। सिकंदर रजा ने केवल 21 गेंद पर 70 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

Also Read : IND vs WI ODI : एकदिवसीय सीरीज में रोहित शर्मा नही होंगे टीम के कप्तान, अब यह खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान