शुक्रवार को आईपीएल दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स की टीमें आमने-सामने हुई। इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 62 रनों से शिकस्त दी।

इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटन्स की टीम लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंच गई है जबकि मुंबई इंडियंस की टीम अब टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। अब 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

शुभमन गिल ने लगाया शतक

मैच में मुंबई इंडियंस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की ओर से रिध्दिमान साहा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। टीम का पहला विकेट साहा के रूप में गिरा। जो 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद गिल ने अपना धमाल दिखाना शुरू किया।

इस दौरान शुरूआत में गिल को 30 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला। इसके बाद उन्होंने पहले 32 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 47 गेदों पर अपनि आईपीएल का तीसरा शतक पूरा किया। उन्होंने साई सुदर्शन के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की। वें 60 गेदों पर 129 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में हार्दिक पंड्या ने कुछ बडे शाॅट्स लगाए। जिसकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए।

सूर्या से हुई चूक, मोहित शर्मा पड़े भारी

जवाब में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए पारी के बीच में झटका लगा। टीम के लिए ईशान किशन की जगह कप्तान रोहित शर्मा के साथ निहाल बढेरा ओपनिंग करने आए। वें कुछ खास नहीं कर सके और 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तिलक वर्मा ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए। उन्होंने 14 गेदों पर 43 रन बनाए। उनकी पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।जिसके कारण पावरप्ले में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और कैमरून ग्रीन ने पारी को संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। इसके बाद कैमरून ग्रीन 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने कुछ बड़े शाॅट्स लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्हें 61 रन के स्कोर पर मोहित शर्मा ने आउट किया। बता दें, गर मोहित शर्मा को संभल कर खलेते तो बाकि गेंदबाजो की जमकर धुनाई का सकते थे सूर्या.

इसके बाद मोहित शर्मा ने लगातार विकेट झटके और मुंबई इंडियंस को जीत से दू कर दिया। उन्होंने अंतिम विकेट के साथ इस सीजन का अपना पहला 5 विकेट हाॅल हासिल किया। मोहित शर्मा की घातक गेंदबाजी के कारण मुंबई इंडियंस 18.2 ओवर में 171 रन सिमट गई और यह मैच 62 रन से हार गई।

ALSO READ:हो गया फाइनल! इस जगह होगा भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला, जान लीजिये कब से शुरू होगा हाईवोल्टेज मैच