शुभमन गिल

गुजरात टाइटन्स के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का गोल्डन फॉर्म जारी है। उन्होंने सोमवार को अपने पंसदीदा स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने 101 रनों की शतकीय पारी खेली।

उनकी इस पारी की बदौलत गुजरात ने 188 रन बनाए और अंत में 34 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में शुभमन गिल को शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला ।

अभिषेक को छक्का जड़ना खास रहा

शुभमन गिल ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिलने के बाद कहा कि एसआरएच के ख‍िलाफ ही मैंने आईपीएल डेब्‍यू किया था और अब इनके ही खिलाफ मैंने अपना पहला आईपीएल शतक लगाया है। मेरे लिए यह काफी खास रहा। मैं उन लोगों में से हूं जो अपनी पिछली पारियों पर ध्‍यान नहीं देता है। मैं हमेशा गेंदबाज और परस्थितियों को देखकर खेलता हूँ।

वही उन्होंने अपने दोस्त अभिषेक शर्मा को एकमात्र छक्का जड़ने को लेकर कहा कि अभिषेक मेरे बचपन का दोस्‍त है और उस पर छक्‍का लगाना शानदार रहा। मैंने उससे कहा था कि अगर तू मेरे सामने आएगा तो मैं तेरी गेंद को बाउंड्री के पार भेजूंगा।

हासिल किया यह खास मुकाम

शुभमन गिल ने हैदराबाद के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 58 गेदों पर 101 रनों की धमाकेदार शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी में 13 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 174.14 का रहा। उन्होंने साई सुदर्शन के बाथ 147 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था।

यह शुभमन गिल का आईपीएल करियर का पहला शतक है। वें इस सीजन शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। वही गुजरात टाइटन्स की ओर से शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने गए हैं। इसके बाद वें टेस्ट, वन-डे, टी20 और आईपीएल में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने गए हैं। इसके पहले के एल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने यह मुकाम हासिल किया है।