लगातार दूसरी बार भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पिछले बार टीम को न्यूजीलैंड से शिकस्त मिली थी। वहीं इस साल टीम को ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांचवे दिन आईसीसी की ट्रॉफी को अपने नाम किया।

ऐसे में आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बनाए।

शुभमन गिल के विवादित कैच पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 296 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में भारतीय टीम 234 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह भारत को इस मुकाबले में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मुकाबले में विवाद तब जब मैच के चौथे दिन सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल कैच आउट पर चर्चा होने लगी।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल मैच की समाप्ति के बाद इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी। ऐसे में जब मैच की समाप्ति के बाद रोहित शर्मा से शुभमन गिल के विवादित कैच के ऊपर सवाल पूछा गया तो उन्होंने दो टूक कहा कि, अंपायर को और भी कैमरा एंगल चेक करना चाहिए थे।

रोहित शर्मा ने कहीं ये बात

रोहित ने आगे कहा कि, शुभमन गिल के कैच पर और कैमरा एंगल दिखाएं जाना चाहिए थे। आईपीएल में दस अलग-अलग कैमरे है ताकि एक कई एंगल को देखा जा सके। दरअसल कैमरून ग्रीन ने शुभमन गिल के कैच को पकड़ा था लेकिन जब उन्होंने कैच को पकड़ा तब तक तीन जमीन को छू चुकी थी.

ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि, शुभमन को नॉट आउट होते हुए भी आउट करा दिया गया। वहीं कैमरून ग्रीन ने गिल के आउट होने पर कहा कि, उस समय मुझे निश्चित रूप से लगा कि मैंने इसे पकड़ लिया है। मुझे उस पर लगा और मैंने सोचा कि यह क्लीन कैच था और इसे मैंने हवा में फेंक दिया और स्पष्ट रूप से किसी भी सदमे का कोई संकेत नहीं दिखा और से यह तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया गया और वह इससे सहमत थे।

Also Read:हार के बाद भड़के कोच राहुल द्रविड़, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, गांगुली ने पुछा टॉस जीत क्यों किया गेंदबाजी का फैसला