रविवार को आईपीएल में गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीमें आमने-सामने हुई। जहां डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया। यह गुजरात का आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इस मैच में गुजरात टाइटन्स की ओर रिध्दिमान साहा और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेली। शुभमन गिल 94 रन बनाकर अंत नाबाद रहे।

शुभमन गिल ने कहा चौथा गेंद नही करता मिस तो शतक होता

शुभमन गिल ने पारी के बाद करते हुए कहा कि आज बहुत गर्मी थी। रिद्धि (साहा) भाई को शुरुआत के लिए धन्यवाद। विकेट पर पारी की शुरुआत करना आसान नहीं था, यह सूखा विकेट था और कुछ गेंद रुक रही थी। जिसके कारण थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

गिल ने अपनी बल्लेबाजी की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा कि यह अभ्यास करने और अपने खेल को जानने, अपने खेल के बारे में जागरूक होने और उसके अनुसार खेलने के बारे में है। शतक आखिरी ओवर में मेरे दिमाग में था, चौथी गेंद तक जहां मुझे मौका मिला मैं बाउंड्री नहीं लगा सका, लेकिन हमारे पास पांच और गेम हैं और मुझे अपना मौका मिलेगा।

साहा और गिल ने लगाए तूफानी अर्धशतक

मैच में गुजरात टाइटन्स की ओर शुभभन गिल और रिध्दिमान साहा ओपनिंग करने आए। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए तूफानी शुरूआत की। साहा ने आते से ही बड़े शाॅट्स लगाना शुरू कर दिए। उन्होंने महज 4 ओवर में ही टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 142 रनों की शतकीय साझेदारी की। साहा ने 43 गेदों पर 81 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

इसके बाद शुभमन गिल ने भी इस सीजन का चौथा अर्धशतक पूरा किया। वें अंत तक नाबाद रहे। उन्होंने 51 गेदों पर 94 रनों की पारी खेली। इनके अलावा कप्तान हार्दिक पंड्या ने 25 और डेविड मिलर ने 21 रनों की पारी खेली। इन सबकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने 227 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

ALSO READ:आ गया वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल! इस तारीख को खेला जायेगा पहला मैच, भारत-पाकिस्तान के मैच का वेन्यु हुआ फाइनल, जाने!