शुभमन गिल

इंडियन प्रीमियर लीग में  डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स का इस सीजन भी धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने रविवार को बेंगलुरु में खेलते हुए घरेलू टीम को आरसीबी को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

इस मैच में आरसीबी ने 198 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे गुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल की शतक की बदौलत गुजरात टाइटन्स ने अंतिम ओवर में 6 विकेट से शेष रहते हासिल कर लिया। गुजरात की ओर से गिल 104 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। उन्हें उनकी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

अच्छे फॉर्म का फायदा उठाया

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद शुभमन गिल ने बात करते हुए कहा कि,

‘मैं जानता था कि मैं अच्छे फ़ॉर्म में हूं और मुझे बस एक बढ़िया शुरुआत चाहिए था। शुरआत में गेंद थोड़ा रूक कर आ रही थी। हालांकि बाद में पिच आसान हो गई। मुझे पता है कि मैं कौन हूं और क्या कर सकता हूं। मैं उसी तरह खेलने का प्रयास कर रहा था।

वही उन्होंने 123 रनों की साझेदारी करने वाले विजय शंकर के बारे में कहा कि मैं विजय को लगातार कह रहा था कि ज़्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। अपने हिसाब से गेम को आगे बढ़ाओ। गौरतलब है कि इस साझेदारी ने ही मैच का रूख पलट दिया था। वही चेन्नई को लेकर उन्होंने कहा कि चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ खेलना रोमांचक होने वाला है. हमारे पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और उम्मीद है कि हम दूसरी बार फाइनल में पहुंचेंगे.’

लगाया इस सीजन का दूसरा शतक

शुभमन गिल ने रविवार को बेहतरीन बल्लेबाजी की। वें साहा के ओपनिंग करने आए। लेकिन साहा ज्यादा देर टिक नहीं सके। वें 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद गिल ने विजय शंकर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इस साझेदारी के दौरान दोनों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए। विजय 53 रन बनाकर आउट हो गए।

गिल अंत तक खडे रहे। उन्होंने अंतिम ओवर में अपना शतक पूरा किया। वें 104 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। उनकी इस पारी में 5 चौके और 8 छक्के शामिल रहे हैं। यह उनका इस सीजन का दूसरा शतक रहा।साथ ही यह शतक इस सीजन का 9वां शतक रहा।

ALSO READ:करोड़ो फैंस को नही हुआ विश्वास, मैदान में पसरा सन्नाटा, किंग कोहली ने लगा दी थी जान, फिर टीम मैनेजमेंट की इस गलती की वजह से हुई शर्मनाक हार