पिछले काफी समय से भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण मैदान से दूर चल रहे हैं। उन्हें पीठ की समस्या के कारण वें बाहर चल रहे हैं। इसी बीच श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसके बाद भारतीय फैंस खुशी से काफी झूम रहे हैं। आईये जानते है उनकी इस अपडेट के बारे में।

अभ्यास सत्र में लौटे टीम इंडिया के सिकंदर

दरअसल टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर  फिलहाल चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। अप्रैल में ही अय्यर की ब्रिटेन में पीठ की सफल सर्जरी हुई थी और फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब पर हैं। अय्यर की हेल्थ को लेकर अब एक अच्छी खबर सामने आई है. श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर नेट्स में प्रैक्टिस शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर अय्यर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस दौरान मैदान पर लगभग पूरे दो दिन बिताने के बाद, अय्यर ने अपनी पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। श्रेयस अय्यर टेस्ट समाप्त होने से पहले ही अहमदाबाद से चले गए थे। इसके बाद सर्जरी के चलते वह आईपीएल और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का भी हिस्सा नहीं बन सके थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें अभी भी मैच फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा।

टेस्ट के दौरान हुए थे चोटिल

वही आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे। वें चौथे टेस्ट मैच भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन बल्लेबाजी करने नहीं आ सके थे। जिसके बाद वें पीठ में चोट के कारण आईपीएल में भी केकेआर का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक कुल 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 मैच खेले हैं। श्रेयस अय्यर  ने टेस्ट में 666 रन, वनडे में 1631 रन और टी20 में 1043 रन बनाए हैं। वह इस समय टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं।

ALSO READ:TNPL: 6 6 6 6 6.. मैदान में आया इस खिलाड़ी का बवंडर, तमिलनाडु प्रीमियर लीग में 19वें ओवर में 33 रन ठोक दिलाया असंभव जीत