12 जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज बीसीसीआई ने तेन इंडिया का एलान भी कर दिए है। ऐसे में जिन खिलाड़ियों का वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया में चयन नहीं हुआ है वो खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं। दिलीप टॉफी की शुरुआत 28 जून से हुई थी। वहीं 5 जुलाई से इसका सेमी फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। ये मुकाबला वेस्टर्न और सेंट्रल जोन के बीच हो रहा है।

सस्ते में निपटे सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा

5 जुलाई को इस मुकाबले का पहला दिन था। ऐसे में वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट जोन की टीम ने 90 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए हैं। इसमें पृथ्वी शॉ ने 54 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान प्रयाग पांचाल ने 44 गेंदों पर 13 रन बनाएं। साथ ही सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा भी 7 और 28 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने। वही विस्फोटक बल्लेबाज सरफराज खान बिना खाता खोले ही बैक टू पवेलियन हो गए। वेस्ट जोन के बल्लेबाजों की बल्लेबाजी देखते हुए ऐसा लग रहा है कि टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई।

शिवम मावी ने मचाया ग़दर

वहीं अगर सेंट्रल जोन के गेंदबाजों की बात की जाए तो, सेंट्रल जोन के तेज गेंदबाजों के सामने वेस्ट जोन के विस्फोटक बल्लेबाज चकनाचूर हो गए। दरअसल सेंट्रल जोन के तेज गेंदबाज शिवम मावी के सामने चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव जैसे विस्फोटक बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए। शिवम मावी ने पृथ्वी शॉ को 26 ,चेतेश्वर पुजारा को 28, सरफराज खान को जीरो और सूर्यकुमार यादव को 7 रन बनाकर आउट किया। बता दें कि इस मुकाबले में शिवम् मावी ने 18 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ:39 साल की इस एक्ट्रेस ने इश्क में तोड़ी जाति- धर्म की दीवार, IPL में परवान चढ़ा प्यार, 2 बच्चों के पिता से रचाई शादी