पंजाब किंग्स के लिए बुधवार का दिन काफी निराशाजनक रहा। जहां बुधवार को धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 15 रनों से शिकस्त दी। इस हार के बाद पंजाब की प्लेऑफ की मुश्किलें बढ़ गई है। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम के गेंदबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया एवं टीम के कप्तान शिखर धवन ने भी कई गलत निर्णय लिए। जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। जिसका जिक्र पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने भी ज़िक्र किया।

शिखर धवन ने कहा हरप्रीत बरारं को ओवर देना गलती रही

मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बात करते हुए कहा कि यह निराशाजनक था। हमने पहले छह ओवरों में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी, जिस तरह से गेंद स्विंग हो रही थी, हमें कुछ विकेट लेने चाहिए थे। यह काफी करीबी खेल है। उस नो बॉल के बाद उम्मीद थी, लिवी ने शानदार पारी खेली, दुर्भाग्य से जीत की लाइन क्रॉस नहीं कर सके।

वही उन्होंने अंतिम ओवर हरप्रीत बरारं को गेंद देने को लेकर कहा कि आखिरी ओवर में स्पिन गेंदबाजी करने का मेरा फैसला उल्टा पड़ गया। गति भी वहीं चली गई। इससे पहले मेरे तेज गेंदबाजों पर 18-20 रन की मार पड़ी। उन दो ओवरों ने हमें खेल खो दिया।

गेंदबाजों ने सही ढंग से नहीं की गेंदबाजी

वही उन्होंने अपनी टीम के गेंदबाजों को लेकर कहा कि हमारे गेंदबाजों ने पावरप्ले में गेंद को ऊपर पिच नहीं कराया। यही योजना थी और दुर्भाग्य से वे इसे क्रियान्वित नहीं कर सके। इस तरह के विकेट में, चाहे हम विकेट लें या न लें, हमें सही जगह पर गेंदबाजी करनी चाहिए जो हम लंबे समय से नहीं कर रहे हैं। इससे हमें दुख हो रहा है। हर पावरप्ले में हम 50-60 रन दे रहे हैं, हमें विकेट भी लेने चाहिए।

गौरतलब है कि इस हार के बाद पंजाब किंग्स की टीम के लिए प्लेआॅफ की मुश्किलें बढ़ गई है। टीम के अभी 12 अंक है और टीम का महज एकमात्र मुकाबला बचा है। जो टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। इस मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स की टीम को किसी भी हाल में जीत हासिल करनी ही होगी। तब जाकर टीम के लिए प्लेआॅफ की कुछ आश बंध सकती है।

ALSO READ:जिस ऊँगली से अर्जुन तेंदुलकर गेंद को कराते है स्विंग, उसी उंगली को कुत्ते ने काटा, बाल-बाल बची उंगली, चौपट हो सकता करियर!