आईपीएल में पंजाब किंग्स का सफर एक करीबी हार के साथ समाप्त हुआ। टीम अपना अंतिम मुकाबला धर्मशाला में 4 विकेट से हार गई। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने 187 रनों का स्कोर बनाया था। लेकिन इस स्कोर को टीम के गेंदबाज डिफेंड नहीं कर सके और यह मुकाबला अंत में 4 विकेट से हार गए। इस हार के साथ ही टीम का टूर्नामेंट में सफर भी समाप्त हो गया। इस हार के बाद टीम के कप्तान शिखर धवन काफी नाखुश नजर आए।

हमारे लिए 200 स्कोर अच्छा होता

मैच के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बात करते हुए कहा कि हमने पहले ही छह ओवरों में बहुत विकेट गंवा दिए थे, लेकिन जितेश और करन ने मिलकर अच्छे स्कोर तक हमें पहुंचा दिया था। 200 रन हमारे लिए अच्छा स्कोर होता। हमने हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कई बार ऐसा होता है कि तीनों क्षेत्र अच्छा नहीं कर पाता है।

शिखर धवन ने अपनी कप्तानी को लेकर कहा कि कप्तान के तौर पर भी मैंने बहुत कुछ सीखा है। मैं मैच को अंत तक ले जाना चाहता था, और यही वजह थी कि मैंने अपने मुख्य ओवर अपने मुख्य गेंदबाज को दिए। हां पिछले मैच में मैंने बराड़ को अंतिम ओवर दिया और यह कामयाब नहीं हो पाया था।

नंबर 8 पर रही टीम

पंजाब किंग्स के लिए यह सीजन भी कुछ खास नहीं रहा। टीम साल 2014 के बाद लगातार 9वीं बार प्लेआॅफ में पहुंचने में नाकाम रही। टीम अंतिम बार 2014 में फाइनल में पहुंची थी। तब से टीम लगातार प्लेआॅफ में जगह नहीं बना पा रही है। इस सीजन भी टीम 8वें स्थान पर रही।

इस सीजन टीम ने कुल 14 मैच खेले। जिसमें से टीम केवल 6 मुकाबलों में जीत कर पायी और टीम को 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। यही कारण रहा कि टीम इस सीजन प्लेआॅफ में पहुंचने नाकाम रही और टीम ने अपना सीजन 8वें स्थान पर समाप्त किया।

ALSO READ:रियान पराग ने तो हरा ही दिया था, तभी हुई ध्रुव जुरेल की एंट्री, सामने मिस्ट्री स्पिनर, तीसरे गेंद तक फंसा हुआ था मैच, चौथे में ही उड़ा दिया सिक्स, RR की 4 विकेट से जीत