पंजाब किंग्स की टीम का घर में लगातार हार का सिलसिला जारी है। टीम को इस सीजन में घर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। जहां बुधवार को मुंबई इंडियंस ने 214 रनों के विशाल स्कोर को चेस कर पंजाब किंग्स को 6 विकेट से एक शिकस्त दी।

इस मैच में पंजाब किंग्स की गेंदबाजी काफी कमजोरनजर आयी। जिसके कारण टीम इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाबजूद जीत हासिल नहीं कर पायी। टीम के इस प्रदर्शन पर कप्तान शिखर धवन काफी निराश नजर आए।

दूसरी पारी में पिच और अच्छी हो गई – शिखर धवन

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, “हमने काफी अच्छी शुरुआत की और सोचा कि यह एक बहुत अच्छा टोटल था, लेकिन दुर्भाग्य से हम इसका बचाव नहीं कर सके। मैदान पर ओस थी और विकेट थोड़ा बेहतर हो गया, मुझे लगा कि अगर एक स्पिनर हिट हो जाता है तो उसे रोकना मुश्किल हो जाता है।”

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 214 रन बनाए थे। टीम की ओर जितेश शर्मा और लिविगस्टोन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया था। लिविगस्टोन ने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

केवल ऋषि धवन ने की दमदार गेंदबाजी

हालांकि टीम की गेंदबाजी ने निराश किया। टीम को पहले ओवर में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को रिषी धवन ने पवेलियन भेजकर शुरुआत तो अच्छी दिलाई थी लेकिन इसके बाद टीम के अन्य गेंदबाजों ने उनका साथ नहीं दिया। जिसके कारण टीम यह मैच हार गई।

शिखर धवन ने टीम के गेंदबाजों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि, बेशक ऋषि ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन दूसरे छोर से, हमने ऑफ के बाहर गेंदबाजी की। थोड़ा सा स्टंप और हमें पावरप्ले में ऑफ पर गेंदबाजी करनी चाहिए थी फिर इशान और सूर्य ने खेल को दूर ले लिया। हमें कसी हुई गेंदबाजी करनी चाहिए थी। क्योंकि हमने विकेट देखा और देखा कि यह एक बहुत अच्छा विकेट है, हमने सोचा कि स्लोवर गेंद बहुत काम आएगी और मुझे लगता है कि नाथन ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अन्य गेंदबाजों ने हाथ आगे नहीं बढ़ाया।”

ALSO READ:GT vs DC: ‘मैं हूं इस हार की वजह..’ 129 रन चेस नही कर पाने पर भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, कहा- ‘शमी के लिए बहुत बुरा लग रहा.’