रोहित शर्मा -टीम इंडिया

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया गया है। जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं। इसमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिनका आईपीएल में अच्छा खासा प्रदर्शन देखा गया। वहीं दूसरे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया गया। इसी बीच एक ऐसे खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो ओडीआई (ODI) में 6 हजार से भी ज्यादा रन बना चुका है। इसके बावजूद भी बीसीसीआई (BCCI) और चयनकर्ताओं ने उसे किनारा कर दिया है।

दो नए युवा खिलाड़ी हुए शामिल

बता दें कि इस साल की वर्ल्ड कप को लेकर कई अहम तैयारियां की गई हैं। वहीं अगले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर भी कई बातों पर जोर दिया जा रहा है। लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) की ओर से टेस्ट मैच के लिए जिस भारतीय टीम का ऐलान किया है उससे भविष्य की योजनाएं साफ तौर पर देखी जा सकती हैं। ऐसा लगता है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को आगे के मैचों में मौका नहीं दिया जाएगा। वही टेस्ट मैच के लिए चुने गए यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और ऋतुराज गायकवाड (Ruturaj Gaikwad) भी आने वाले समय के नई खिलाड़ी हो सकते हैं।

बीसीसीआई और सलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को किया बाहर

अब जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है वह है शिखर धवन (Shikhar Dhawan)। बता दें कि शिखर धवन टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में असफल रहे। वनडे टीम में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ओपनर के तौर पर ही खेल रहे हैं। वही शुभमन गिल की भी जगह पक्की हो गई है। ओपनिंग स्लॉट की बात करें तो इसमें ऋतुराज गायकवाड और ईशान किशन को लेकर भी चुनाव किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन की बात करें तो वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए। उन्होंने अभी तक 167 मैचों में 6793 रन बनाए हुए हैं, जिसमें उनकी 17 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं।

क्या वर्ल्ड कप खेल पाएंगे शिखर?

बता दे कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला था। उस मुकाबले में शिकार मात्र 3 रन बनाकर ही आउट हुए। इसके बाद से बीसीसीआई और सिलेक्टर्स ने उनको किनारे कर दिया। इससे पहले साल 2018 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। अब देखना यह है कि क्या इस साल के वर्ल्ड कप में शिखर धवन को टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं।

भारत की वनडे टीम में चुने खिलाड़ी

भारत की वनडे टीम में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, विकेटकीपर ईशान किशन, उप कप्तान हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक और मुकेश कुमार शामिल हैं।

Also Read : तमन्ना भाटिया को धोखा देकर विराट कोहली ने की अनुष्का से शादी? कोहली की शादी के बाद तमन्ना भाटिया ने खोला राज