शुक्रवार की रात जब भारत और पाकिस्तान के लोग गहरी नींद में सो रहे थे उस समय पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अपनी तेज गेंदबाजी से एक खास विश्व रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने शुक्रवार को इंग्लैंड में चल रही टी20 ब्लास्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में 4 विकेट हासिल कर एक नया विश्व रिकॉर्ड बना डाला। वें ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाजी बने।

पहले ही ओवर में चटकाए 4 विकेट

नॉटिंघमशायर के लिए गेंदबाजी ओपन करते हुए शाहीन अफरीदी ने पहली गेंद वाइड डाली, जिस पर चार रन बटोरे गए, जिसके बाद पाकिस्तानी स्टार ने पहली और दूसरी गेंद पर विकेट लिया, लेकिन तीसरी गेंद पर हैट्रिक से चूक गए।जिसके बाद शाहीन अफरीदी ने तीसरी और चौथी गेंद पर 1-1 रन दिया और फिर चौथी और पांचवीं गेंद पर एक-एक विकेट लिया और इस तरह उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।

हालांकि पहले ओवर में चार विकेट लेने के बाद शाहीन को बाकी तीन ओवर में एक भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उनके अलावा जैक बाॅल ने 3 विकेट हासिल किए।

टीम को मिली हार

एक छोर पर विकेट की बारिश हो रही थी। वहीं दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज रॉब येट्स टिके हुए थे। उन्होंने 46 गेंदों पर 65 रन ठोक दिए. रॉब ने ग्लेन मैक्सवेल, जैकब बैथल, लिंटॉट के साथ पार्टनरशिप करके बर्मिंघम की 2 विकेट से जीत की रोमांचक कहानी लिख दी। बर्मिंघम ने 8 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल किया। मैक्सवेल ने 19 रन, बैथल ने 27 रन और लिंटॉट ने नॉट आउट 27 रन ठोके। इसकी बदौलत टीम ने 2 विकेट से एक शानदार जीत हासिल की।

ALSO READ:जिंबाब्वे की जीत साथ भारत में होने वाले विश्वकप से वेस्टइंडीज हुआ बाहर! देखें पॉइंट टेबल