विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अब टीम इंडिया अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस दौरे के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, जहां टीम की कमान एक बार फिर रोहित शर्मा के कंधों पर होगी इस बार टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है लेकिन बीसीसीआई ने एक बार फिर उस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया है, जो पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहा था आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में

इस क्रिकेटर को किया नज़रअंदाज

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज में युवा बल्लेबाज यशस्वी जैस्वाल, ऋतुराज गायकवाड और इशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को चुना गया है लेकिन एक बार फिर घरेलू क्रिकेट में लगातार रनों का अंबार लगा रहे सरफराज खान को बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज किया है, इसके बाद एक बार फिर सरफराज खान को लेकर आवाज उठ रही है।

सरफराज को नहीं चुने जाने पर फैंस ने भी नाराजगी जाहिर की है इतना ही नहीं, ऐसा तक कहा जाने लगा कि बिना टीम इंडिया में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के ही सरफराज का करियर ना खत्म हो जाए, सरफराज रणजी ट्रॉफी के लगातार 2 सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

रणजी क्रिकेट में लगा रहे लगातार रनों का अंबार

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 37 मैचों की 54 पारियों में 79 के औसत से 3505 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 9 अर्धशतक जड़े। इसके अलावा उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में 26 मैचों में 39 के औसत से 469 रन जोड़े हैं।

ALSO READ:पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने किया ऐलान, बताया पाकिस्तान वनडे विश्वकप 2023 में हिस्सा लेने भारत आयेगी या नहीं