विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगीऔर  टीम 12 जुलाई को अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। जहां टीम का कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को तो वही टीम का उपकप्तान अंजिक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) को बनाया गया है। जिस पर पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) ने नाराजगी जताई है।

उपकप्तानी पर जताई नाराजगी

सौरव गांगुली (SOURAV GANGULY) ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में अंजिक्य रहाणे (AJINKYA RAHANE) को उपकप्तान बनाए जाने पर चर्चा की। जहां गांगुली ने कहा, “लेकिन 18 महीने बाद अचानक वापसी के बाद तुरंत ही उप कप्तान बना दिया जाना, मेरी समझ से बाहर है। मेरा यही कहना है कि चयन में निरंतरता और स्थिरता होनी चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा, “चयनकर्ताओं को पुजारा  के बारे में स्पष्ट होना चाहिए था। क्या वे उसे टेस्ट क्रिकेट में और खिलाना चाहते हैं या फिर वे युवाओं के साथ जारी करना चाहते हैं, उसे इस बारे में बताया जाना चाहिए था। पुजारा जैसे कद के खिलाड़ी को आप टीम से बाहर, फिर अंदर और फिर बाहर, फिर अंदर नहीं कर सकते। ऐसा ही अजिंक्य रहाणे के साथ भी हुआ है।”

युवा खिलाड़ियों पर दी राय

वही उन्होंने टीम में चुने गए युवा खिलाड़ियों के बारे में भी अपनी राय दी और कहा कि खिलाड़ियों को केवल आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर नहीं चुन्ना चाहिए। उनका ओवरआल घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन पर नजर रखनी चाहिए और टीम में मौका देना चाहिए। घरेलू क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते है। उन्हें मौका मिलना चाहिए।

वही सरफराज और यशस्वी को लेकर गांगुली ने कहा, “मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल ने रणजी ट्राफी, ईरानी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी में काफी रन जुटाये हैं। मुझे लगता है कि इसलिये वह टीम में है। मुझे लगता है कि सरफराज खान को भी एक मौका दिया जाना चाहिए था, उसने भी पिछले तीन वर्षों में काफी रन बनाये हैं।

READ MORE : सुरेश रैना ने धोनी को लेकर खोली पोल, बोले- मुझे कई बार कप्तानी के आये ऑफर लेकिन धोनी ने …..