राजस्थान राॅयल्स की टीम अच्छी शुरूआत के बाद अब टूर्नामेंट में लखडखडती जा रही है। टीम को शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। टीम को गुजरात ने उसके ही घर में 9 विकेट से एक बड़ी हार सौंपी। राजस्थान की इस हार के बाद टूर्नामेंट में टीम के लिए चुनौतियां बढ़ गई है। टीम की इस हार के बाद कप्तान संजू सैमसन काफी निराश नजर आए।

पावरप्ले अच्छा नहीं था

कप्तान सैमसन ने मैच के बात करते हुए कहा, “हमारे पास बहुत कठिन रात थी, शुरुआत करने के लिए वास्तव में अच्छा पावरप्ले नहीं था और स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष किया। उनके गेंदबाज अच्छी लाइन और लेंथ से गेंदबाजी कर रहे थे और बीच के ओवरों में कुछ महत्वपूर्ण विकेट लेते रहे और जब ऐसा होता है तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते।”

वही उन्होंने आगे अपनी टीम की रणनीति को लेकर चर्चा करते हुए कहा,”हमें अपनी टू-डू सूची की जांच करनी होगी और देखना होगा कि क्या हम वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं, हमें अपने मोज़े ऊपर उठाने होंगे, कुछ महत्वपूर्ण खेल आने वाले हैं और हम अगले कुछ हफ्तों में गेम जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।”

प्लेआॅफ के लिए बड़ी मुश्किल

राजस्थान राॅयल्स की इस सीजन की यह पांचवी हार रही। अब टीम के 10 मैचों में 5 हार और 5 जीत हो गईं। जिसके बाद टीम के 10 अंक हो गए। टीम के लिए अब प्लेआॅफ के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। टीम के 10 अंक हो गए हैं। टीम को प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए चार मैचों में कम से कम तीन जीत की जरूरत है।

टीम यदि 4 में से 3 जीत हासिल नहीं कर पाती है तो टीम के लिए प्लेआॅफ में पहुंचना काफी मुश्किल हो जाएगा। टीम को दूसरी टीम के नेट रन रेट पर निर्भर रहना होगा। तब ही टीम प्लेआॅफ में क्वालीफाई कर पाएगी। इसलिए टीम कोशिश करेगी। कम से कम तीन मैचों में जीत हासिल कर पाए।

ALSO READ:डूबती नैया बचाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद, KKR के खिलाफ इस प्लेइंग के साथ मैदान में उतरेगी SRH , देखें संभावित प्लेइंग XI