संजू सैमसन: कई लोग भारतीय क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते हैं लेकिन भारत में इस समय 50,000 से ज्यादा रजिस्टर खिलाड़ी मौजूद है और सिर्फ 11 खिलाड़ी ही राष्ट्रीय टीम में शामिल हैं। ऐसे में कंपटीशन ज्यादा होने के कारण कुछ खिलाड़ी अन्य देशों की तरफ रूख़ करते हैं। आइए जानते हैं कि अब कौन से खिलाड़ी है जो दूसरे देश की टीम में शामिल हुए हैं।

संजू सैमसन न्यूजीलैंड के लिए खेल सकते हैं

बता दें कि न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे स्कॉट स्टायरिस ने अपने एक बयान में संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर काफी कुछ कहा है। उनका मानना है कि “भारतीय टीम में संजू की कदर नहीं हैं। ऐसे में उन्हें न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बारे में सोचना चाहिए। संजू एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। लेकिन लगातार टीम में मौका ना मिलने के कारण उनका फॉर्म और टैलेंट भारत में बेकार है। न्यूजीलैंड के सालाना कांटैक्ट में संजू को शामिल कर देना चाहिए। जिससे खिलाड़ी को करीब 1 करोड़ रुपए मिलते हैं।”

Also Read: भारतीय टीम को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा बेरहम ओपनर, वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा डेब्यू! गिल के साथ बनेगी सचिन-सहवाग जैसी जोड़ी

संजू को टीम में नहीं मिली जगह

भारतीय टीम के बेस्ट बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) की बात करें तो उन्होंने साल 2023 के आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 13 मैच खेलते हुए 360 रन बनाए। लेकिन आखिर मैचों में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। किरण जी ने घरेलू क्रिकेट खेलने वाले संजू सैमसन नियमित रूप से अपना अच्छा प्रदर्शन करते हैं। विकेटकीपिंग स्किल के बाद भी उनको टीम में जगह नहीं मिली। जिसके बाद उनको लेकर न्यूजीलैंड टीम में शामिल होने की बात कही जा रही है।

Also Read: छक्के वाली गेंद को देख लगायी दौड़, हवा की रफ़्तार को चीरते हुए ग्रेविटी के नियम को भी कर दिया फेल, पकड़ लिया क्रिकेट इतिहास सबसे खतरनाक कैच