भारतीय क्रिकेट के लिए आने वाला समय काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। भारत इस साल अक्टूबर नवंबर में विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। इस टूर्नामेंट को जीतकर भारतीय टीम 10 साल के आईसीसी टूर्नामेंट के खिताब के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी। यही कारण है कि टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन को शामिल करने की बात की जा रही है।

संजू सैमसन को मिल सकता है विश्व कप में मौका

दरअसल इस साल बीसीसीआई ने विश्व कप की तैयारियों के लिए 20 खिलाड़ियों के चयन की बात की थी। जिसमें विराट कोहली, शुभमन गिल, रोहित शर्मा और के एल राहुल जैसे युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अब इस टीम में संजू सैमसन को भी शामिल करने की बात की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजू सैमसन वर्ल्ड कप के लिए 20 सदस्यीय भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हो सकते हैं, यानी वर्ल्ड कप में उनका टीम इंडिया में शामिल होने लगभग तय माना जा रहा है। वें अपनी सूझबूझ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। सैमसन का रास्ता के एल राहुल की चोट के होने के बाद खुलता हुआ नजर आ रहा है।

पंत और राहुल की चोट के बाद खुला रास्ता

संजू सैमसन भारतीय टीम से अंदर बाहर होते रहते हैं। हालांकि इस समय भारत के के एल राहुल और रिषभ पंत चोट से जूझ रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के वापसी होने की कोई निश्चित तारीख तय नहीं है। यही कारण है कि संजू सैमसन को टीम में शामिल किए जाने की कवायद शुरू हो गई है।

वही आपको बता दें कि सैमसन ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 3 जनवरी, 2023 को टी20 अंतरराष्ट्रीय के रूप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद वें चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। संजू ने अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण 2015 में किया था, लेकिन वे अब तक कुल 11 वनडे और 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेल सके हैं।

ALSO READ:वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में गिल को किया बाहर! धोनी के इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, आईपीएल में बल्ले से मचा चूका है गदर