इस साल होने वाले विश्व कप का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट को लेकर क्रिकेट की दुनिया में चर्चाएं भी शुरू हो गई है। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट की स्पिन जोड़ी कुलदीप और युजवेंद्र चहल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया कि विश्व कप में भारतीय टीम को दोनों खिलाड़ियों में से किसको मौका देना चाहिए।

युजवेंद्र चहल के जगह कुलदीप को मौका मिलना चाहिए

संजय मांजरेकर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को टीम में जगह मिलने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा बहुत कम होता है, लेकिन सामने कौन-सी टीम है इस पर काफी कुछ निर्भर करता है। अगर सामने वाली टीम स्पिन को खेलने में बहुत कमजोर होगी तो आप दोनों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों प्लेइंग इलेवन में दोनों को शामिल कर सकते हैं।

मांजरेकर ने आगे बताया कि जब बल्लेबाज बड़े शॉट नहीं खेल रहे होते हैं तो कुलदीप में उनके विकेट लेने की क्षमता है। इस कारण से वह कुलदीप को टीम में जगह देना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं चहल को टीम का हिस्सा मानता हूं, लेकिन जब 50 ओवर क्रिकेट में स्पिनर के रूप में कलाई की स्पिन की बात आती है तो मैं कुलदीप यादव को पसंद करता हूं।

कुलदीप ज्यादा विकेट हासिल कर सकते हैं

मांजरेकर ने परस्थितियों को लेकर बात करते हुए कहा कि मैं यहां थोड़ा तकनीकी हो रहा हूं। आपको वर्ल्ड कप में एक ऐसे स्पिनर की जरूरत है, जो बल्लेबाजों के विकेट ले सके जब वो हम पर दबाव डाल रहे हो, बड़े शॉट नहीं खेल रहे हो। मांजरेकर ने कहा कि टी20 क्रिकेट में यह अक्सर देखने को मिलता है। इसी तरह से स्पिनरों को विकेट मिलते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 50 ओवर के क्रिकेट में यह एक ऐसा खेल है जहां आप वास्तव में जितना जोर लगाते हैं उससे अधिक आगे बढ़ते हैं। इसलिए कुलदीप यादव ऐसे विकेट हासिल करने में सक्षम है। इसलिए प्लेइंग इलेवन में कलाई की स्पिन में मेरी पहली पसंद का स्पिनर कुलदीप यादव हैं। गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे टीम में कुलदीप और चहल दोनों को चुना है।

ALSO READ:भारत को धोखा देकर विदेश पहुंचा ये खिलाड़ी, अब विश्वकप में मचा रखा है कोहराम, वेस्टइंडीज के खिलाफ ठोक डाली शतक